शरद पाठक, छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश में इस बार लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट हॉट सीट बन गई है. दरअसल, बीजेपी की एमपी की सभी 29 लोकसभा सीट जीतने के दावे में सबसे बड़ा रोड़ा छिंदवाड़ा सीट है. जिसको लेकर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. इसी बीच एक बार फिर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में छिंदवाड़ा को लेकर बड़ा बयान दिया.

दरअसल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से हवाई पट्टी पर पत्रकारों ने सवाल किया कि आखिर छिंदवाड़ा में इतनी ताकत क्यों लगाई जा रही है? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव है और नरेंद्र मोदी की तीसरी बार सरकार बनाने के लक्षण हैं. हम सब भाजपा के मुस्तैद सिपाही व कार्यकर्ता हैं. जिस उत्साह और उमंग से लगे हुए हैं.

कमलनाथ पर CM का निशाना

मोहन यादव ने बिना कमलनाथ का नाम लिए कहा कि हम देख रहे हैं कि जो लोग पूरे देश और प्रदेश में जाते थे वह वे एक जगह फंसे हुए हैं. क्योंकि उनको लग रहा है कि उनकी जमीन खिसक रही है. हमारे कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से ताकत लगाई है, लोगों का दिल जीता है और जिस तरह से मोदी की लोकप्रियता का परचम लहरा रहा है, मैं छिंदवाड़ा के बारे में आश्वस्त हूं कि निश्चित रूप से भाजपा अच्छे से जीतेगी.

नकुलनाथ और बंटी साहू की टक्कर

कांग्रेस के कमलनाथ 9 बार सांसद रहे और उनके बाद बेटे नकुलनाथ यहां से सांसद हैं लेकिन इस बार बीजेपी ने छिंदवाड़ा सीट को नाक का सवाल बना लिया है. कांग्रेस ने फिर नकुलनाथ को टिकट दिया है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के इस मजबूत गढ़ में बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है. लोकसभा का टिकट बंटी साहू को भले ही पहली बार मिला हो, लेकिन बंटी साहू छिंदवाड़ा से दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. दोनों ही चुनाव में कमलनाथ को कड़ी चुनौती दी थी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H