सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लगा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश पटेल ने अपने पद से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को रतलाम में यह दूसरा बड़ा झटका है। कैलाश पटेल का कहना है कि जब से जीतू पटवारी प्रदेश अध्यक्ष बने हैं, कांग्रेस ठेकेदारी में चली गई है।

6 मार्च को राहुल गांधी के आने के बाद से ही कैलाश पटेल ने कांग्रेस छोड़ने की तैयारी कर ली थी। कारण था उनको राहुल गांधी से मिलने के लिए घंटो इंतजार करना पड़ा था। उन्होंने कांग्रेस से दिए अपने इस्तीफे में आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा जिला कांग्रेस संगठन को महत्व नहीं दिया जा रहा था और जिले में कांग्रेस को ठेका पद्धति से चलाया जा रहा था। जिससे की आम कांग्रेस जन में गलत संदेश जा रहा था।

 Congress को लग रहा झटके पर झटका: कांग्रेस जिलाध्यक्ष BJP में हुए शामिल, पार्टी पर लगाए ये आरोप

अभी हाल के दिनों में आए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के समय उनका सबसे आखिरी में नाम लिया गया। उन्होंने पत्र में कहा की 75 वर्षों से वह और उसके परिवारजनों द्वारा कांग्रेस की सेवा की जा रही थी, लेकिन अब इन सब बातों को देखते हुए वह कांग्रेस से इस्तीफा दे रहा हूं। कैलाश पटेल ने आज उज्जैन में मुख्यमंत्री मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर प्रदेश के वन मंत्री नागरसिंह चौहान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया सहित कई नेता मौजूद थे।

डॉक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता समेत 200 लोगों ने ज्वाइन की भाजपा, मॉर्निंग वॉक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता

इसके पहले कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़कर नामली नगर परिषद अध्यक्ष बनी परिहार और चार पार्षद भाजपा में शामिल हुए थे। कैलाश पटेल के भाजपा में जाने की अटकलें राहुल गांधी के न्याय यात्रा लेकर रतलाम पहुंचने के बाद से ही लगाई जा रहीं थी। अभी कुछ ऐसे बड़े नाम हैं जो भाजपा में आ जाएंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H