कोंडागांव. अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह को पकड़ने में कोण्डागांव पुलिस को सफलता मिली है. इन आरोपियों से
करीब 20 लाख के 35 बाइक बरामद किया गया है. ये शातिर चोर साप्ताहिक बाजार एवं सूने मकानों को निशाना बनाते थे.

पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार ने जिला कोण्डागांव अन्तर्गत होने वाले चोरी को रोकने एवं पूर्व में हुए चोरी के आरोपियों को पकड़ने निर्देशित किया था, जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव रूपेश कुमार डाण्डे के मार्गदर्शन में सायबर सेल एवं थाना विश्रामपुरी की संयुक्त टीम ने कार्यवाही की.

जिला कोण्डागांव में हुए चोरी के आरोपियों को पकड़ने लगातार कोण्डागांव पुलिस द्वारा प्रयास किया जा रहा था, मुखबीर ने बताया कि बाइक चोर गिरोह के सदस्य छत्तीगढ़ से मोटर सायकल चोरी करके उड़ीसा में बेच रहे हैं. सूचना के आधार पर तुलसी राम साहू पिता लक्ष्मीनाथ साहू उम्र 55 वर्ष जाति तेली साकिन कुंदई नवापारा थाना कुंदई जिला नवरंगपुर उड़ीसा एवं सुखनाथ मरकाम पिता जयराम मरकाम उम्र 32 वर्ष साकिन कुंदई नवापारा थाना कुंदई जिला नवरंगपुर उड़ीसा को एसडीओपी केशकाल भुपतसिंह धनेश्री के नेतृत्व में थाना विश्रामपुरी एवं सायबर सेल कोण्डागांव की टीम ने उड़ीसा के कुदंई में 03 दिनों तक कैम्प कर कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर पकड़ा.

पूछताछ में आरोपियों ने उड़ीसा सीमा से लगे क्षेत्रों के साप्ताहिक बाजार एवं सुने मकानों से डूप्लीकेट चाबी के माध्यम से मोटरसायकल को चालू कर चोरी करना स्वीकार किये तथा चोरी की बाइक को उड़ीसा में बेचना बताये. आरोपियों की निशानदेही पर उड़ीसा के कुंदई, रायघर, उमरकोट क्षेत्र से कुल 35 नग चोरी के मोटरसाइकिल बरामद किया गया, बरामद मोटरसाइकिल की अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रुपए बताया जा रहा है.

पूर्व में प्रार्थी श्यामलाल सेठिया निवासी बड़ागांव थाना विश्रामपुरी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि विश्रामपुरी के वार्षिक मेला में उसका हिरो डीलक्स मोटरसाइकिल को किसी व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है. रिपोर्ट पर थाना विश्रामपुरी में अपराध क्रमांक 30/2023 धारा 379 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था तथा चैतराम नेताम पिता मानसिंह नेताम निवासी उड़ीदगांव पटेल पारा द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि उसके घर से बाइक की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई है. इस रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 06/2024 धारा 379 भादवि पंजीबद्ध कर आरोपी की पतासाजी की जा रही थी.

आरोपियों के कब्जे से दोनों प्राथियो के चोरी हुए मोटरसाइकल बरामद होने के साथ साथ अन्य जगहों से चोरी हुए 35 नग मोटरसाइकिल को बरामद किया गया. जब्त वाहन स्वामी की पता साजी के लिए सर्व दीगर थाना को सूचना भेजी गई है.

ये है आरोपियों के नाम

  1. तातुराम यादव पिता स्व. नवलू राम यादव कुंदई नवरंगपुर उड़ीसा
  2. तुलसी राम साहू पिता लक्ष्मीनाथ साहू कुंदई नवरंगपुर उड़ीसा
  3. सुखनाथ मरकाम पिता जयराम मरकाम कुंदई जिला नवरंग पुर उड़ीसा

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक