हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर से साइबर ठगी का बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां राऊ के रहने वाले डॉक्टर दंपति को साइबर ठगों ने 48 घंटे तक ऑनलाइन बंधक बना कर रखा। फिर उनके साथ लाखों रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दे दिया। डॉक्टर दंपति ने इंदौर क्राइम ब्रांच को पूरे मामले की शिकायत की है।  

खाकी वर्दी की दबंगई: एसआई ने महिला को धक्का मारकर जमीन पर गिराया, VIDEO वायरल 

एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक इंदौर में रहने वाले एक डॉक्टर दंपति को एक कोरियर कंपनी से कॉल आता है। जिसमें कोरियर कंपनी ने यह कहा कि उनका करियर थाईलैंड में जप्त हो गया है। जिसमें एमडीएमए ड्रग है। इसके लिए उन्हें मुंबई कस्टम विभाग से संपर्क करना होगा। इसके तुरंत बाद मुंबई कस्टम विभाग से डॉक्टर दंपति के पास एक और कॉल आता है। उसे कॉल में डॉक्टर दंपति को डराया जाता है कि आपके कुरियर में एमडीएमए ड्रग निकला है। जिसके लिए आपको आप मुंबई आना होगा।  डॉक्टर दंपति ने मुंबई आने से इनकार किया तब उन्हें ऑनलाइन ही मामले के समाधान के लिए बयान लेना ठगों ने शुरू कर दिया ।

कंप्यूटर ऑपरेटर ने लगाई फांसी: खेत में पेड़ पर झूलता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस  

इन बयानों में एक वर्दी में पुलिसकर्मी भी नजर आया था। इसके बाद डॉक्टर दंपति को विश्वास हो गया और उन्होंने लाखों रुपए ट्रांसफर कर दिए इसके बाद डॉक्टर दंपति को 15 बच्चों के अपहरण के मामले में उनके डॉक्यूमेंट वहां पे जाना बताया गया । जिसमें उन्होंने कहा है 15 बच्चों का अपहरण हुआ था। जिनके ऑर्गन ट्रांसप्लांट हुए हैं। उनके पास आपके डॉक्यूमेंट मिले हैं । डॉक्टर दंपति बहुत ज्यादा डर गए थे। इसके बाद उनके पास जब पैसा खत्म हो गया तो ठगों ने उन्हें अपशब्द कहने के बाद फोन डिस्कनेक्ट कर दिया । इस पूरे मामले में डॉक्टर दंपति ने फिलहाल इंदौर क्राइम ब्रांच से शिकायत की है । 

सनकी शख्स का खूनी खेल: चाकू से जानलेवा हमले में साली की मौत, अस्पताल में पत्नी लड़ रही जिंदगी और मौत की जंग

अब क्राइम ब्रांच पूरे मामले में जांच करने में तो जुटी हुई है। लेकिन क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि इस तरह के मामले में डाटा मांगने में लगभग 6 महीने का समय लग जाता है। लेकिन इस मामले को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा और आरोपी गिरफ्तार होंगे।

cyber-crime-fraud

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H