Pakistan Cricket Team: उस्मान खान को यूएई ने 5 साल के लिए बैन किया था. इस फैसले के लगभग 3 दिन बाद इस खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम में जगह मिली है.

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अक्सर अपने चौकाने वाले निर्णयों की वजह से सुर्ख़ियों में रहता है.ये फैसले कभी उसके लिए साबित होते है तो कभी उसे फजीहत का सामना करना पड़ता है. ऐसा ही कुछ बीते दिन देखने को मिला जब PCB ने शाहीन अफरीदी की जगह बाबर आजम को पाक की T20 टीम का कप्तान बनाया था. इसके बाद अब पाकिस्तान की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल हुआ जिस पर UAE ने पांच साल के लिए बैन कर रखा है,

बता दें कि हम बात कर रहे है पाकिस्तान में जन्में 28 साल के उस्मान खान की, जो उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने पाकिस्तानी आर्मी के साथ फिटनेस कैंप में हिस्सा लिया था. पिछले हफ्ते उस्मान को अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने दायित्वों का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने के बाद पांच साल के लिए बैन कर दिया था. उस्मान खान की पाकिस्तानी टीम में एंट्री को लेकर PCB के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पुष्टि की है.

उस्मान खान PSL में मचाया था धमाल

गौरतलब है कि उस्मान खान ने मौजूदा साल में हुई पाकिस्तान सुपर लीग में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 7 मैचों में 430 रन बनाए थे. वह इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. उस्मान खान पाकिस्तान सुपर लीग के एक ही सीजन में दो शतक लगाने वाले इकलौते प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर मुल्तान सुल्तांस की टीम को कई मैच भी जिताए। यही वजह है कि उन्हें पाकिस्तानी टीम में शामिल करने की मांग उठी है.

PCB के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बताया कि यूएई के पूर्व बल्लेबाज उस्मान खान पांच साल के बैन के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 घरेलू सीरीज के लिए चुने जाने की दौड़ में हैं. पाकिस्तान के मशहूर मीडिया चैनल जियो न्यूज ने मोहसिन नकवी के हवाले से कहा कि उस्मान खान पाकिस्तान के लिए सही खिलाड़ी हैं और वह नेशनल टीम के लिए खेलेंगे. बताया का रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा 9 अप्रैल को की जाएगी. यह सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H