रेणु अग्रवाल, धार। भोजशाला ASI सर्वे का आज 21वां दिन है। आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की 18 सदस्यीय टीम ने 22 मजदूरों के साथ भोजशाला में प्रवेश किया। बता दें कि 29 अप्रैल को सर्वे रिपोर्ट हाईकोर्ट के सामने पेश करना है। आज ईद भी है। त्योहार होने के कारण सर्वे दल में अधिकारियों की संख्या भी कम है और मजदूरों की संख्या भी कम है।

आज दिन भर टीम भोजशाला परिसर के बाहर अंदर दरगाह के समीप अकल कुइयां के समीप सर्वे करेगी। भोजशाला में मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद, हिंदू याचिकाकर्ता आशीष गोयल, भोजशाला मुक्ति यज्ञ के संयोजक गोपाल शर्मा भी सर्वे टीम के साथ परिसर में मौजूद है।

भोजशाला में ASI सर्वे का 20वां दिन: गर्भ गृह में फोटोग्राफी वीडियोग्राफी की गई, साइट से हटाई गई मिट्टी

अकल कुइयां को लेकर मुस्लिम पक्ष का दावा

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अब्दुल समद ने कहा कि हम सर्वे से संतुष्ट हैं। वहीं अकल कुइयां को लेकर उन्होंने दावा किया कि यह बाबा कमाल मौलाना के द्वारा निर्माण किया गया था और इस पानी का उपयोग अकल समझदारी लाने के लिए किया जाता है। वहीं याचिकाकर्ता आशीष गोयल ने कहा कि वैज्ञानिक तरीके से भोजशाला में सर्वे हो रहा है। उत्खनन, सफाई हुई है और जो भी अवशेष मिले हैं हम लोग खुश हैं। भोजशाला मां सरस्वती का मंदिर है। यह शाश्वत सत्य बहुत ही जल्दी स्थापित होगा।

Dhar Bhojshala Survey: आज हुई फोटो और वीडियोग्राफी, अक्कल कुइया के पास तीन रास्ते मिले

अकल कुइया के आसपास होना चाहिए सर्वे

भोजशाला मुक्ति यज्ञ के गोपाल शर्मा ने कहा कि सर्वे की टीम लगातार सर्वे कर रही है। सर्वे अकल कुइया के आसपास ही होना चाहिए क्योंकि इसके आसपास ही साक्ष्य छिपे हैं वहीं दीवार मिलने की जानकारी पर उन्होंने कहा कि यह सपोर्टिंग दीवार ही सामने आई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H