Lok Sabha Elections 2024. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. राज्य में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं, लेकिन कांग्रेस सिर्फ 17 पर चुनाव लड़ रही है. हालांकि, पार्टी अब तक इन 17 सीटों पर भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं कर पाई है. रायबरेली और अमेठी जैसी सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी का कब्जा रहा है, लेकिन अब इन सीटों पर भी प्रत्याशी तय नहीं कर पाया है. इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी ने रायबरेली और अमेठी से प्रियंका और राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं.

कांग्रेस नेता एके एंटनी ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि गांधी परिवार का कोई न कोई सदस्य उत्तर प्रदेश से चुनाव जरूर लड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह सदस्य रॉबर्ट वाड्रा नहीं होंगे. उनके इस बयान के बाद राहुल या प्रियंका गांधी के राज्य से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. जब एंटनी से पूछा गया कि क्या रॉबर्ट वाड्रा उम्मीदवार होंगे, तो उन्होंने साफ संकेत दिया कि ऐसा नहीं होगा. पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को गांधी परिवार पर पूरा भरोसा है.

इसे भी पढ़ें – Lok Sabha Election 2024: वाराणसी सीट पर दिलचस्प हुआ इलेक्शन, PM मोदी के खिलाफ MP के पूर्व IPS अधिकारी ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

बता दें कि यूपी की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर लंबे समय तक गांधी परिवार का कब्जा रहा है. रायबरेली से सोनिया गांधी 2019 में चुनाव जीती थीं. वह लंबे समय तक यहां की सांसद रहीं, लेकिन अब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है और राज्यसभा सांसद बन चुकी हैं. वहीं, अमेठी में राहुल गांधी को 2019 में हार झेलनी पड़ी थी. इससे पहले वह इसी सीट से चुनाव जीत रहे थे. अब राहुल ने वायनाड से नामांकन कर दिया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं और रायबरेली से सोनिया की जगह प्रियंका गांधी को टिकट मिल सकता है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक