राउरकेला : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुरुवार को ओडिशा के लिए अपने विधायक उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर सकती है।

“हम आज तक लगभग 20-22 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची की उम्मीद कर सकते हैं। शेष 10-15 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा 20 अप्रैल तक की जाएगी, ”ओडिशा के भाजपा चुनाव प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर ने राउरकेला में संवाददाताओं से कहा।

भाजपा पहले ही 112 विधानसभा क्षेत्रों और सभी 21 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

बुधवार को, तोमर ने कुछ तकनीकी त्रुटि के कारण एक विधानसभा सीट पर उम्मीदवार के बदलाव की संभावना का उल्लेख किया था क्योंकि यह निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है। उन्होंने आगे कहा था कि भगवा पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ ओडिशा में डबल इंजन वाली सरकार बनाएगी और लोकसभा सीटों पर भी प्रभावशाली प्रदर्शन करेगी।

भाजपा ने पोट्टांगी विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुसूचित जाति वर्ग से चैतन्य हंतल की घोषणा की है, जो अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है। इसलिए, वे नये उम्मीदवार को चुनेंगे।

इसके अलावा, यहां भाजपा कार्यालय में हाल ही में उन उम्मीदवारों द्वारा विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है, जिन्हें टिकट से वंचित कर दिया गया है। इसलिए ऐसी संभावना है कि पार्टी कुछ विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों की समीक्षा कर सकती है।

अटकलें यह भी हैं कि पार्टी दिलीप रे को राउरकेला विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतार सकती है क्योंकि वह कोयला घोटाला मामले में अपनी सजा पर रोक लगाने और चुनाव लड़ने की अनुमति पाने में सफल रहे थे। बुधवार को यहां पहुंचने के तुरंत बाद, राउरकेला के पूर्व विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि वह अभी भी भाजपा के सदस्य हैं क्योंकि 2018 में उनका इस्तीफा पार्टी ने स्वीकार नहीं किया था। “पार्टी एक या दो दिन के भीतर मेरी उम्मीदवारी तय करेगी। राउरकेला के लोग भी चुनाव के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं, ”