राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए आज से नामांकन भरे जाएंगे। 19 अप्रैल नामांकन भरने की आखिरी तारीख होगी। 20 अप्रैल को स्क्रूटनी की जाएगी। 22 अप्रैल को नामांकन वापसी का आखिरी दिन है। पूर्व सीएम और राजगढ़ से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने जानकारी दी कि वे 16 अप्रैल को नामांकन जमा करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक अपील भी की।

दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा मेरे प्रिय कांग्रेसजन, साथी और समर्थकों, मैं 16 अप्रैल 2024 को राजगढ़ लोकसभा के लिए अपना नामांकन भरने जा रहा हूं। निश्चित ही यह आप सबके लिए एक गर्व व ताकत प्रदर्शित करने का अवसर है। परंतु मैं निवेदन करना चाहता हूं कि जिस वक्त मैं अपना पर्चा दाखिल कर रहा हूं उस वक्त आप मेरी बजाय मतदाताओं के बीच रहें। अपने अपने पोलिंग बूथ पर जाकर बूथ कमेटी की मीटिंग करें। कांग्रेस के वादे और मेरे इरादे को लेकर आप जहां भी जाएं उसके फोटो और वीडियो बनाकर अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर मुझे टैग करते हुए शेयर करें। आपका यह सहयोग ही मेरी ताकत और कांग्रेस की विजय गाथा लिखेगा।

कांग्रेस को फिर झटकाः पूर्व MLA पारुल, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी डॉ प्रतिमा, छिंदवाड़ा से शाहिद खान बीजेपी में शामिल, CM मोहन और नरोत्तम मिश्रा ने दिलाई सदस्यता

दिग्विजय सिंह की अपील पर बीजेपी ने साधा निशाना

इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता गोविंद मालू का कहना है कि आने वाली परिस्थितियों की रूपरेखा दिग्विजय सिंह पहले से तय कर लेते हैं। उन्हें पता है कि नामांकन में कार्यकर्ता तो आने वाले नहीं हैं। अब जब नामांकन रैली में भीड़ नहीं दिखेगी तो इसकी भूमिका पहले से ही तय करनी ही पड़ेगी। बीजेपी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरोलिया का कहना है कि कांग्रेस से कितने गए कितने बचे इसका आकलन चुनाव परिणाम के साथ साबित हो जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार की बढ़ी मुश्किलेंः हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानिए क्या है मामला

दिग्विजय समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

तीसरे चरण में मुरैना, भिंड ,ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा,भोपाल, राजगढ़, बैतूल सीट पर मतदान होना है। तीसरे चरण में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत दांव पर है। 4 जून को सभी चरणों के परिणाम एक साथ आएंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H