चंडीगढ़. शिअद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका की बहू एवं आईएएस परमपाल कौर सिद्ध और बेटा गुरप्रीत सिंह मलूका भाजपा में शामिल हो गए. उनको बादलों के गढ़ बठिंडा लोकसभा सीट से मैदान में उतारने की संभावना है. परमपाल कौर के भाजपा में शामिल होने से अकाली दल से जुड़े उनके ससुर सिकंदर सिंह मलूका के सामने परेशानी खड़ी हो गई है. नई दिल्ली मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

परमपाल कौर ने गत दिनों पंजाब सरकार को अपना इस्तीफा भेज दिया था. इस दौरान वह लगातार भाजपा के संपर्क में रहीं और अपने स्तर पर बठिंडा लोकसभा हलके में काम भी करना शुरू कर दिया था. भाजपा में शामिल होने के बाद परमपाल कौर ने कहा कि यह फैसला मैने इसलिए लिया क्योंकि मुझे लगता है कि भाजपा ही देश का विकास कर सकती है. बठिंडा से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी के हाथ में है. पंजाब के मौजूदा सियासी हालात से जुड़े सवाल पर परमपाल कौर ने कहा कि पंजाब में भाजपा आगे बढ़ रही है और इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे.


मजेदार तथ्य यह है कि बठिंडा से ही अकाली दल की मौजूदा सांसद हरसिमरत कौर बादल चुनाव मैदान में हैं और सिकंदर सिंह मलूका उनकी चुनाव रैलियों के व्यवस्थापक तो हैं ही साथ ही अकाली दल के मैनिफेस्टो कमेटी के सदस्य भी हैं. भाजपा को यह सारी मशक्कत इसलिए करनी पड़ी क्योंकि कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए मनप्रीत बादल अस्वस्थ हैं. पहले पार्टी उन्हें मैदान में उतारने का फैसला कर चुकी थी. पंजाब में भाजपा 1998 के बाद पहली बार अकेले चुनाव मैदान में उतर रही है. पंजाब में भाजपा ने 13 सीटों में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया.