Delhi News:  नई दिल्ली. दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने एक बार फिर चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. उनका कहना है कि आया नगर, बापू कैंप, संभव कैप, मैदानगढ़ी, खड़क रेवड़ा, मांडी, असोला बंद रोड, संजय कॉलोनी, भाटी माइंस, इंदिरा एनक्लेव, फ्रीडम फाइटर कॉलोनी और जौनापुर कॉलोनी में पिछले कई दिनों से पानी की गंभीर समस्या है.

आतिशी ने पत्र में लिखा है कि उन्हें यह भी शिकायत मिली है कि जिन इलाकों में पानी की समस्या है, उन इलाकों में टैकरों की संख्या भी कम कर दी गई है. जिससे इन इलाकों में पानी की किल्लत और भी गहरा गया है. इन इलाकों में पानी की समस्या दूर करने के लिए नए बोरवेल करने और पुराने वोरवेल को दोवारा ठीक करने के लिए भी कहा गया था, लेकिन इस प्लान पर भी जल बोर्ड अफसरों ने कोई काम नहीं किया, जिससे समस्या दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है. आतिशी ने कहा है कि ऐसा महसूस हो रहा है कि जल बोर्ड अधिकारी पानी की समस्या जानबूझकर समधान नहीं करना चाहते हैं. वह जानबुझकर पानी की समस्या पैदा करना चाह रहे है. जल मंत्री ने पत्र में लिखा है कि इन समस्याओं के बारे में चीफ सेक्रेटरी और जल बोर्ड सीईओ को पूर्व में अवगत भी कराया जा चुका था, फिर भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

5 MGD पानी उपलब्ध कराने का आदेश

जिन इलाकों में जल मंत्री ने पानी की समस्या बताई है, उन इलाकों मे समस्या के समाधान के लिए छतरपुर अंडरग्राउंड टैंक से नियमित रूप से 5 एमजीडी पानी उपलब्ध कराने के आदेश चीफ सेक्रेटरी को दिया है. पानी की समस्या को स्थायी रूप से खत्म करने के लिए बोरिंग करने को कहा है. इसके अलावा 15 तारीख से पहले इन इलाकों में टैंकरो की संख्या बढ़ाने की बात भी कही है.