PM Narendra Modi Gamers Meet: प्रधानमंत्री मोदी बीते दिनों परीक्षा पर चर्चा और कंटेट क्रिएटर्स मीट जैसे प्रोग्राम के जरिए वह युवाओं से मुखातिब हुए थे. इसी कड़ी में शनिवार को उन्होंने देश के टॉप 7 गेमर्स के संग मुलाकात की. इस मुलाक़ात के दौरान पीएम मोदी से प्रभावित होकर गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ के नाम से नवाजा. यहां ‘ओपी’ का मतलब है, ‘ओवरपावर्ड’ यानी एक ऐसा शख्स है, जो बहुत ताकतवर है. गेमर्स ने न सिर्फ पीएम मोदी से मुलाकात की, बल्कि उनके साथ गेम्स भी खेला.

PM Narendra Modi Gamers Meet
PM Narendra Modi Gamers Meet

बता दें कि गेमर्स ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात के दौरान उन्हें कई सारे नए वर्ड भी सिखाए. इसमें एक शब्द था Noob, जिसका मतलब नौसिखिए से है. वहीं, पीएम मोदी ये शब्द सुनने के बाद अपनी हंसी को नहीं रोक पाए. उन्होंने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा, “अगर मैं चुनाव के समय इस शब्द का इस्तेमाल करूं तो लोग सोचने लगेंगे कि मैं किसकी ओर इशारा कर रहा हूं. अगर मैं बोल दूंगा तो आप लोग भी जान जाएंगे कि मैं किसकी बात कर रहा हूं.” हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार कंगना रनौत ने इसका वीडियो शेयर कर पूछा है कि आखिर ये नूब कौन है.

यहां गौर करने वाली बात ये रही कि शब्द का मतलब जानने से पहले ही पीएम ने हंसना शुरू कर दिया था. इससे इंप्रेस होकर एक गेमर ने कहा, “सर को पहले से ही इस वर्ड का मतलब मालूम है.” वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि पीएम का इशारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ था.

गेमर्स ने न सिर्फ पीएम मोदी से मुलाकात की, बल्कि उनके साथ गेम्स भी खेला. कुछ राउंड गेम्स खेलने के बाद पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा, “भगवान करे मुझे इसकी आदत न लग जाए.” मुलाकात के दौरान जब ‘ठग’ अग्रवाल नाम के एक गेमर ने जब पीएम मोदी को अपने बारे में बताते हुए कहा, “मैंने बहुत ही कम उम्र में पढ़ाई शुरू कर दी थी.” इस पर पीएम ने चुटकी लेते हुए जवाब दिया, “हर कोई बहुत कम उम्र में ही पढ़ाई करता है.” पीएम मोदी के ह्यूमर से प्रभावित होकर गेमर्स ने उन्हें ‘कूलेस्ट पीएम’ और ‘देश का सबसे बड़ा इंफ्लूएंसर’ बताया.

PM मोदी ने गेमर्स से मुलाकात को बताया शानदार


पीएम मोदी ने गेमर्स से मुलाकात व उनके साथ हुई चर्चा को शानदार बताया. इस संबंध में एक्स पर किए एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि देश शीर्ष गेमर्स के साथ उनकी मुलाकात बहुत शानदार रही व उनसे इस इंडस्ट्री के साथ जुड़े विभन्न मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने गेमर्स के साथ बातचीत को अद्भुत बताया.

गेमर्स ने अपनी कम्युनिटी के लिए कुछ चीजों पर पीएम के हस्ताक्षर भी लिए. प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि वो सबको सलाह दें कि लोग अपनी मातृभाषा में साइन करें. गेमर्स ने कहा कि ये क्षण भारतीय गेमिंग का शीर्ष क्षण है. अंत में वो सब खुश नज़र आए और कहा कि ये उनके लिए गर्व का क्षण है, उन्हें अब तक यकीन नहीं हो रहा कि प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गेमर्स के इस संवाद का वीडियो YouTube पर खासा वायरल हो रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने जिन गेमर्स से मुलाकात की उनमे ‘MortaL’ नाम का यूट्यूब चैनल चलाने वाले नमन माथुर (बैटलग्राउंड्स मोबाइल), ‘THUG’ नाम का चैनल चलने वाले अनिमेष अग्रवाल (PUBG), ‘Gamerfleet’ चैनल चलाने वाले अंशु बिष्ट (माइनक्राफ्ट), ‘Skrossi’ नामक चैनल चलाने वाले गणेश गंगाधर (E-Sports), ‘GCTirth’ चलाने वाले तीर्थ मेहता (ई-स्पोर्ट्स) और गेमिंग क्रिएटर पायल धरे के अलावा ‘MYTHPAT’ चलाने वाले मिथिलेश पाटणकर शामिल थे.

https://www.instagram.com/reel/C5n4j8ZPZy4/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H