नेपाल के विस्फोटक बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी शनिवार को कतर के खिलाफ मैच के दौरान T20I में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए है.

स्पोर्ट्स डेस्क। नेपाल के विस्फोटक बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी (Dipendra Singh Airee) ने शनिवार को कतर के खिलाफ मैच के दौरान एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है. उनसे पहले भारतीय दिग्गज आल-राउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में छह छक्के लगा चुके हैं. इसी के साथ अब दीपेंद्र टी20 में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंद में छह छक्के जड़ने वाले पांचवें बल्लेबाज भी बन गए है. ऐरी की इस आतिशी पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बता दें कि ओमान के एआई अमराट क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे एसीसी मेन्स प्रीमियर कप के सातवें मैच के दौरान पारी का आखिरी ओवर करने आये कामरान खान ने ऐरी को 6 छक्के जड़ते हुए 36 रन बटोर लिए. इस मैच में 24 साल के ऐरी ने 21 गेंद की पारी में सात छक्के और तीन चौकों की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से नेपाल ने सात विकेट पर 210 रन का स्कोर बनाया. कतर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 178 रन बना सकी.

देखें वीडियो –

ऐरी इससे पहले भी लगा चुके हैं लगातार छह 6

गौरतलब है कि एरी इससे पहले भी लगातार छह छक्के लगा चुके हैं। पिछले साल सितंबर में हांगझोऊ एशियाई खेलों के दौरान उनका यह कारनामा दो ओवरों में पूरा हुआ था। नेपाल ने इस टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट पर 314 रन का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया था. ऐरी से पहले युवराज सिंह (टी20 विश्व कप 2007 के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ) और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड (2021 में श्रीलंका के अकिला धनंजय के खिलाफ) एक ओवर में छह छक्के लगा चुके हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और अमेरिका के जसकरन मल्होत्रा ने एकदिवसीय में एक ओवर में छह छक्के लगाये हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H