IPL 2024, KKR vs LSG: आईपीएल-17 में आज सुपर संडे होने जा रहा है, क्योंकि आईपीएल के दो मुकाबले खेले जाएंगे. आज कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के बीच पहला मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मौजुदा सीजन में कोलकाता की टीम फिलहाल अंक तालिका में छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. उसने चार में से तीन मैच जीते हैं और एक में हार का सामना करना पड़ा है. कोलकाता का नेट रन रेट बाकी टीमों की तुलना में सबसे बेहतर है. वहीं, पांच मैचों के बाद छह अंको के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका पर चौथे स्थान पर है हैं. उसने तीन जीते हैं और दो में उसे हार मिली है.

बता दें कि आज कोलकाता और लखनऊ दोनों ही टीमें जीत की लय वापस हासिल करने के इरादे से कोलकाता में एक-दूसरे से भिड़ेगी. ऐसे में इस मैच को जीतने वाली टीम को 2 अंक का फायदा होगा और वह तालिका में दूसरे स्थान पर आ जाएगी. मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स अपने होम ग्राउंड का पूरा फायदा उठाना चाहेंगी.

ईडन गार्डन मैदान के आकड़े

केकेआर की पिच पर हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. बल्लेबाजों के अलावा पिच से तेज गेंदबाजों को भी फायदा मिल सकता है. ईडन गार्डन के मैदान ने अब तक कुल 144 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें 79 टीम ने मैच जीते है, जबकि 62 बार टीम को हार मिली. आईपीएल के मैच ईडन गार्डन में कुल 88 खेले गए है, जिसमें से 49 मैच मेजबान टीम ने जीते, जबकि मेहमान टीम को 37 मैच में जीत मिली.

ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट

ईडन गार्डन्स ने मौजूदा सीजन में केवल एक मैच की मेजबानी की है. यह मैच केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था. जहां दोनों ने 200 से अधिक स्कोर बनाए थे. वहीं गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई थी. रविवार को खेल के लिए विकेट भी इसी तरह की बल्लेबाजी के लिए शानदार होने की उम्मीद है और गेंदबाजों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. जोकि इस मुकाबले में होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

KKR बनाम LSG हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

केकेआर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 3 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें तीनों मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत मिली. पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ टीम ने ये तीनों मैच में जीत का स्वाद चखा.

कोलकाता और लखनऊ की संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स

सुनील नरेन, फिल सॉल्ट, अंगकृश रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा/वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा/वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

इम्पैक्ट सब: सुयश शर्मा.

लखनऊ सुपर जाएंट्स

केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, अरशद खान, नवीन-उल-हक/शमर जोसेफ, यश ठाकुर.

इम्पैक्ट सब: एम सिद्धार्थ/देवदत्त पडिक्कल.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H