पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद। भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव में साहू समाज रोड़ा बन सकता है. समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल राम साहू ने कहा कि समाज के प्रबल दावेदारों का टिकट काट कर भाजपा ने गलती की है, जिसका उसे खामियाजा तो भुगतना ही पड़ेगा. इसे ही पढ़ें : इसे भी पढ़ें : 2-3 वर्षों से टिकटों की दलाली करने वाले पर पड़ी दुर्ग RPF की नजर… दलाल गिरफ्तार… रायपुर से भी चल रहा था खेल

सामाजिक कार्य के सिलसिले में राजिम क्षेत्र पहुंचे टहल राम साहू ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मैने भाजपा संगठन से पूर्व की भांति दो सीट साहू समाज के लिए देने की अपील की थी, लेकिन नहीं माने. राजिम सीट जीतते आ रहे साहू समाज के प्रबल दावेदारों का टिकट काट दिया, इससे समाज में रोष है. उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में साहू समाज से तीन प्रत्याशी खड़े हैं. मैं समाज के लिए समर्पित हूं, इसलिए मैं इन तीनों का काम करूंगा.

टहल राम ने मीडिया के माध्यम से समाज के लोगों से समाज के प्रत्याशी का समर्थन करने की भी अपील किया है. कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू को लेकर उन्होंने कहा कि वे समाज के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं. समाज के प्रति सदैव समर्पित रहे हैं. समाज उनका पूरा साथ देगी.

इसे भी पढ़ें : बसपा ने छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, जानिए किन्हें दिया मौका…

गुटबाजी बताने वालों को चेतावनी

साहू समाज प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कुछ ऐसे लोग अभी समाज में गुटबाजी लाने का प्रयास कर रहे हैं, जो अपने जरूरत के समय समाज को अपना मान समाज के लिए समर्पित होना बताते थे. आने वाले समय में ऐसे मतलबियों को समाज सबक सिखायेगी.

इसे भी पढ़ें : डिप्टी सीएम अरुण साव ने भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ को बताया विकसित भारत के निर्माण का संकल्प पत्र…

साहू समाज सबसे बड़ा ओबीसी ग्रुप

जातिगत जनगणना के बाद साहू समाज ने ओबीसी वर्ग में सर्वाधिक संख्या दर्ज कराया है. महासमुंद लोकसभा के दो तिहाई हिस्से में इनकी 2 लाख से ज्यादा वोटर्स है. 2024 के चुनाव के पूर्व लगातार 3 बार साहू समाज के प्रत्याशी भाजपा से जीत दर्ज कराने में सफल हुए थे. चंदूलाल साहू दो बार तो चुन्नी लाल साहू एक बार सांसद बन लोकसभा सीट को कांग्रेस के परंपरागत सीट होने का मिथ्या तोड़ा था.