रायपुर। छत्तीसगढ़ी की सियासत में आज केन्द्रीय मंत्रियों का प्रदेश में डेरा रहा. मंत्रियों ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर उनके लिए वोट मांगा. वहीं रायगढ़ से एक और किन्नर ने चुनावी ताल ठोंक कर राजनीतिक पार्टियों को चिन्ता में डाल दिया है.

मधु किन्नर ने ठोंका ताल लड़ेंगी चुनाव

रायगढ़ में मधु किन्नर के महापौर बनने के बाद से किन्नर समुदाय में जोश है. इसी के चलते कोरबा में पहली बार विधानसभा चुनाव में किन्नर मैदान में उतरने जा रही है. सोमवार को किन्नर समूह के लोगों ने निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंचकर कोरबा विधानसभा के लिए नामांकन फॉर्म खरीदा. इस सीट पर उनके समुदाय ने मालती किन्नर पर दांव लगाया है. मालती ने बताया कि वे लोग पहले कांग्रेस को समर्थन देते थे, लेकिन उन्होंने कभी किन्नर समुदाय को नेतृत्व नहीं दिया. लिहाजा महिला पुरुष को देखने के बाद अब वे लोग स्वयं मैदान में उतर गए हैं. कोरबा की सभी समस्याएं उनके सामने हैं. वे लोग हर किसी के घर जाती है, किसी की समस्याएं उनसे छुपी नहीं है. जनसहयोग से वे लोग चुनाव लड़ रही है. मालती ने बताया कि उनके प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ सहित सागर-भोपाल से किन्नर समाज के लोग पहुंचेंगे. गुरु शबनम मौसी ने उनको आशीर्वाद दिया है, वे स्वयं स्टार प्रचारक के तौर पर कोरबा आकर उनका प्रचार करेंगी.

स्मृति ईरानी ने राजनांदगांव जिले में किया प्रचार

भाजपा की स्टार प्रचारक और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को मुख्यमंत्री डा रमन सिंह समेत राजनांदगांव जिले के सभी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया. स्मृति ईरानी ने सभी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगते हुए प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने के लिए कहा है. भाजपा की स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी आज राजनांदगांव जिला पहुंची. जहां उन्होंने डोंगरगढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सरोजनी बंजारे, डोंगरगांव विधानसभा प्रत्याशी मधुसूदन यादव और राजनांदगांव विधानसभा के लखौली चौक में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के पक्ष में आमसभा को संबोधित किया. भाजपा की स्टार प्रचारक व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 60 साल से सरकार चलाने वाली कांग्रेस सरकार फेल हुई और जनता ने भाजपा पर विश्वास किया. भाजपा जनता के विश्वास पर खरी उतरी है इसलिए देश और प्रदेश में डाँ. रमन सिंह की 15 साल से सरकार चल रही है और विकास का नई आयाम गढ़ा है.

महंत नहीं हैं नाराज शकुंतला के लिए करेंगे प्रचार

दूधाधारी मठ के महंत और कांग्रेस पूर्व विधायक महंत रामसुंदर दास ने पार्टी को लेकर उड़ नाराजगी की सभी खबरों का खारिज किया. उन्होंने कहा कि मुझे पार्टी का हर निर्णय स्वीकार है. मैं कसडोल से दावेदार था लेकिन टिकट शंकुतला साहू को मिली है. शकुंतला साहू ने टिकट मिलने के बाद मुझसे आशीर्वाद लिया है. मैंने उन्हें जीत आशीर्वाद दिया. कसडोल क्षेत्र में मैंने पहले जनसंपर्क की शुरुआत कर दी थी. अब मैं शंकुतला के पक्ष में जाकर प्रचार करूँगा, सभा भी लूँगा. मुझे यकीन ही नहीं पूरा विश्वास है कि कांग्रेस कसडोल की सीट जरूर जीतेगी. मैं पूरी मेहनत कसडोल में कांग्रेस को जीत दिलाऊँगा.