संतोष राजपूत, शुजालपुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के शुजालपुर में चोरों ने रिटायर्ड शिक्षक के सूने मकान पर धावा बोल दिया और जेवरात, कैश सहित 8 लाख का सामान चुरा ले गए। हैरानी वाली बात यह है कि चोरों ने जाने पहले एक पर्ची छोड़ गए, जिसमें लिखा था- समीर काम हो जाए तो इस नंबर पर फोन कर देना। फरियादी के शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों के सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

दरअसल, घटना मंडी थाना क्षेत्र के चित्रांश नगर कॉलोनी की है। बताया जा रहा है कि जहां रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक सुदेश कुमार पाठक शनिवार को परिवार के साथ कार की नंबर संबंधित काम करवाने गए थे। रात को वह उज्जैन में अपने रिश्तेदार के घर पर रुके थे। इस दौरान अज्ञात चोरों ने उनके सून मकान पर धावा बोल दिया और 8 लाख रुपये को सामान चुरा ले गए। जब सुबह कामवाली बाई घर पहुंची तो उसने ताला टूटा देखा। इसके बाद उसने इसकी जानकारी रिटायर्ड शिक्षक, पड़ोसियों और पुलिस को दी। कुछ घंटे बाद वे शुजालपुर पहुंचे। तब पुलिस को पता लगा कि घटनास्थल से करीब डेढ़ किलो चांदी के जेवर, सोने के दो सिक्के, एक मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, ऑनलाइन खरीदे गए जूते व करीब चार लाख रुपये नगदी सहित कुल 8 लाख का सामान चोरी हुआ है।

MP Top News: निशा बांगरे ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भोजशाला सर्वे के 24वें दिन समाधि के नीचे शिवलिंग मिलने का दावा, बोरवेल हादसे के बाद CM ने दो अधिकारियों को निलंबित करने के दिए निर्देश, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

जब घटनास्थल से कुछ ही दूर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो दो युवक सामान ले जाते हुए नजर आए। बताया जा रहा है कि ये दोनों चोर कमलिया फाटक की ओर से आने वाले रास्ते से आए थे और उसी रास्ते से वापस पैदल गए। एक अन्य सीसीटीवी कैमरे में चोर मोबाइल चलाते हुए भी दिखे। ऐसे में पुलिस घटना की रात घटनास्थल के आसपास सक्रिय रहे मोबाइल की डिटेल भी पीएचसीएन डाटा मंगाकर आगे की जांच करेगी। इधर, फोरेंसिक एक्सपर्ट मौके से फिंगरप्रिंट लेने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें को कोई फिंगरप्रिंट नहीं मिला।

Jabalpur Police की बड़ी कार्रवाई: 300 पौवा देसी शराब जब्त, 25 हजार भी किए बरामद, आरोपी से पूछताछ जारी

इधर, पुलिस पर्ची में लिखे नाम और मोबाइल नंबर की भी जांच कर रही है। पुलिस की मानें तो चोरों ने किसी को फंसाने के लिए इस तरह की पर्ची छोड़ी है। फरियादी परिवार का कहना है कि इस तरह की पर्ची चोरों की जेब से बेवकूफी में गिरी हो, उसकी जांच ठीक से होना चाहिए। हालांकि पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H