शब्बीर अहमद, भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। इस दौरे से समय निकालकर सीएम आज भोपाल के लालघाटी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन मे सहभागिता की एवं बीजेपी के कर्मठ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी के परिश्रम एवं सामर्थ्य से मध्यप्रदेश में 29 कमल खिलने जा रहे हैं और मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए प्रभु श्री राम और कृष्ण के जीवन का प्रसंग सुनाया। 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, जब हम कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो हमको सबका साथ लेना पड़ेगा। जैसे भगवान श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाने के लिए ग्वाल बाल की मदद ली। अगर बड़ा लक्ष्य रखना है, तो अपने साथ लायक लोग जुटाते जाओ… जब आप किसी को कार्यकर्ता बनाओगे तो वो आपकी परीक्षा लेंगे। जब सीता माता का हरण हो गया तो भगवान श्रीराम उनकी खोज में निकल पड़े। भगवान राम को हनुमान जी मिले और हनुमान जी ने राम जी की बड़ी परीक्षा ली। तब राम जी ने हनुमान जी को कार्यकर्ता बनाया।

हनुमान जी ने सुग्रीव की मदद से कार्यकर्ताओं की बड़ी फौज खड़ी की, कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए रामायण के प्रसंगों से सीख ले सकते हैं। रावण ने घर की फौज को मारने का काम किया। भगवान श्रीराम ने अयोध्या से किसी बच्चे को नहीं बुलाया, लेकिन कार्यकर्ताओं की (बंदर, भालू) की लंबी फौज जुटाई। लंका विजय के बाद, जब उपहार में हनुमान जी को माला मिली तो उन्होने माला तोड़-तोड़कर कहा इसमें राम जी कहां हैं।

हनुमान जी ने राम-राम करके अपनी भक्ति का संदेश दिया। हम अगर कार्यकर्ता होकर काम कर रहे हैं, तो पद के लिए नही कर रहे हैं। पद के बजाए हम सब की कामना रामराज्य की है। हम सबकी कामना समाज हितैषी लोगों को आगे बढाने की है और समाज विरोधी लोगों को धराशाई करने की है। भाजपा का कार्यकर्ता राजनीतिक क्षेत्र में आया है तो निस्वार्थ भाव से देशभक्ति में आगे बढ़े। जब सामूहिक ताकत इकट्ठी होती है, तो रामराज्य की स्थापना होती है। समाज में हर व्यक्ति आपके साथ खड़ा होता है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H