Rajasthan News: गुजरात में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला द्वारा राजपूत समाज पर की गई टिप्पणी के बाद मारवाड़ में राजपूत समाज में नाराज चल रहा है। वहीं जाट समाज ने भी भाजपा से दूरी बना ली है। इन्हें मनाने की कमान खुद राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने संभाली है।

ऐन चुनाव से पूर्व राजस्थान के दो मजबूत वोट बैंक वर्ग राजपूत समाज और जाट समाज की नाराजगी भाजपा के लिए सिरदर्द बन गया है। रिपोर्ट के मुताबिक जोधपुर में नाराज राजपूत समाज ने इस बार चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं करने का निर्णय लिया है। बता दें कि जालौर में भी राजपूत समाज के लोगों ने मंदिर में माता जी के सामने शपथ ली थी कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में मतदान नहीं करेंगे।

गुजरात में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला द्वारा राजपूत समाज पर की गई टिप्पणी के बाद में सोशल मीडिया पर राजपूत समाज का गुस्सा देखा जा रहा है।
राजपूत समाज सोशल मीडिया पर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से पिछले 10 साल के कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े कर रहा है और अपने समाज के अग्रणी नेताओं को पीछे का धकेलने का आरोप लगाते हुए बीजेपी को अब चुनौती दे रहे हैं।

बता दें कि पिछले चुनावो में कुल वोट लगभग साढ़े 4 करोड़ के आसपास थे, जिनमें जाट समुदाय की आबादी का 14 फीसदी जाट हैं। वहीं राजपूत समाज की आबादी 13 फीसदी है। वहीं देश में राजपूतों की आबादी करीब 7.5 करोड़ है,जो कुल आबादी की 5 फीसदी है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें