कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। इसी बीच ग्वालियर में पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस वार्ता के जरिए कांग्रेस के घोषणा पत्र और उनके नेताओं पर जमकर निशाना साधा। नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के न्याय पत्र की तुलना मुस्लिम लीग के घोषणा पत्र से की और कहा कि यह पार्टी शरीयत की तरफ ले जाने वाली पार्टी है। कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के घोषणा पत्र से मिलता है उसकी झलक साफ दिखाई देती है। नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ और जीतू पटवारी पर भी जुबानी हमला बोला है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी की गारंटी को लेकर जनता के बीच आई है। गारंटी और मोदी एक शब्द ऐसा हो गया है कि यह एक दूसरे के पूरक हो गए हैं। अगर गारंटी की बात होगी तो पीएम मोदी का चेहरा दिखाई देगा और मोदी जी की बात होगी तो गारंटी जरूर दिखाई देगी। तुलनात्मक रूप से देखा जाए तो पीएम मोदी वतन के लिए जीने वाले व्यक्ति हैं और विपक्ष के जो फोटो आ रहे हैं उससे दिखाई देता है कि वह मटन के लिए जीने वाले लोग हैं। कांग्रेस का घोषणा पत्र देखें तो रोम नजर आएगा और भाजपा के अंतःकरण में जाएंगे तो राम नजर आएंगे। जो कहा है सो करके दिखाया है और जो कह रहे हैं वह भी करके दिखा देंगे, यही विश्वास बीजेपी के साथ है। दूसरी तरफ विपक्ष है। वहां कैसे गारंटी पूरी होगी ? इसको लेकर कुछ कहा ही नहीं जा सकता है। 

उन्होंने आगे कहा, एक भी विपक्षी दल बहुमत के लिए नहीं लड़ रहा, सरकार बनाने के लिए नहीं लड़ रहा है। 273 सीटों पर एक विपक्ष नहीं लड़ रहा है। बहुमत मिलेगा यह पता नहीं है, सरकार बनेगी यह पता नहीं है, प्रधानमंत्री कौन बनेगा यह पता नहीं है, गठबंधन वाले सुनेंगे कि नहीं यह पता नहीं है, चुनाव के बाद गठबंधन टिकेगा या नहीं यह पता नहीं है लेकिन गारंटी लेकर लगातार जनता के बीच सामने आ रहे हैं। 

इधर पीएम मोदी ने जो कहा, 370 हमारे घोषणा पत्र में था वह पूरा हुआ, 35A वह पूरा हुआ, ट्रिपल तलाक पूरा हुआ, भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाएंगे वह भी पूरा हुआ, 4 करोड लोगों को प्रधानमंत्री आवास देने का वादा किया वह करके भी दिखा दिया है। 3 करोड़ लोगों को विश्वास दिया है कि और मकान बनेंगे। हमने देश में नल जल से पानी पहुंचाया, शौचालय बनाए, बहनों को लखपति बनाया। 10 करोड़ बहनों को पूरे देश के अंदर उज्ज्वला योजना का लाभ दिया है और अब पाइप से गैस पहुंचाने का संकल्प भी गारंटी मोदी जी ने दी है। कांग्रेस वादे करती रही नारे लगाती रही, मोदी जी ने 25 करोड़ लोगों को गरीब रेखा से निकालकर देश के सामने एक बड़ा उदाहरण पेश कर दिया है और वादा किया है कि आने वाले कल में इससे अधिक लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला जाएगा। मोदी ने विश्व के अंदर भारत को पांचवीं अर्थव्यवस्था बनाकर विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और गारंटी दिया है कि 5 साल में विश्व की तीसरी बड़ी शक्ति मोदी जी की सरकार और भारत तीसरी बड़ी ताकत बनेगी। एक इतिहास को रचने का काम, देश के अंदर शांति लाने का काम किसी ने किया है तो वह मोदी सरकार है। 

कमलनाथ के बंगले पर हुई कार्रवाई को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि स्वाभाविक रूप से अगर सब सही है तो फिर कोई भी जांच के लिए आए तो उससे दिक्कत नहीं होना चाहिए। करवाई तो हमेशा होती ही रहती है। उनके ही नेता से रुपए पकड़े गए थे इसलिए कार्रवाई हुई। अभी छिंदवाड़ा में भी उनके पदाधिकारी के पास रुपए पकड़े गए, शराब पकड़ी जा रही है। कमलनाथ की हार स्पष्ट दिखाई दे रही है इसलिए पैसा और शराब का खुलकर प्रयोग करना चाहते हैं। पैसे के दम पर लोकतंत्र को खरीदना चाहते हैं, भारतीय जनता पार्टी ऐसा नहीं होने देगी। हमारा विश्वास लोकतंत्र में है। 

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी पर तंज कसते हुए कहा है कि जीतू के आने के बाद कांग्रेस की स्थिति क्या हो चुकी है वह खुद व्यथित से हैं। यह वही जीतू पटवारी है जो कहते थे पार्टी गई तेल लेने, अब तेल लगा रहे हैं तो दिक्कत हो रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H