मनीषा त्रिपाठी, भोपाल. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के पहले चरण की वोटिंग का वक्त नजदीक आ गया है. राजनीतिक दलों के नेताओं की ताबड़तोड़ सभाएं हो रही हैं. साथ ही पक्ष-विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप का भी दौर जारी है. इसी बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Chhindwara Visit) और कमलनाथ (Kamalnath) के घर पुलिस की कार्रवाई, ED और CBI, इलेक्टोरल बॉन्ड समेत कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को घेरा है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतेन्द्र (जीतू) पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा, “देश में भाजपा ने जिनको टेंडर और ठेके दिए 80% चंदा उन्हीं से लिया, ये काला धन नहीं है तो क्या हैं? ये रिश्वत नहीं है तो क्या है? मैं मानता हूं कि देश को पीएम ये समझाने में असफल रहे हैं कि काला धन वो लें तो कोई बात नहीं और दूसरी राजनीतिक पार्टियां अगर कहीं भी चूक कर जाए तो उनके खिलाफ ED और CBI है. पीएम का काला धन से निपटने का 2 तरह का व्यवहार है. देश ये देख रहा है, समझ रहा है.”

युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की मुश्किलें बढ़ीः धारा 188 उल्लंघन के मामले में FIR, अनुमति थी दो की और रैली में शामिल थे 40 से ज्यादा वाहन

बीजेपी हार रही है: जीतू पटवारी

कमलनाथ के घर पर प्रशासन की दबिश को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि छिंदवाड़ा में जो भारतीय जनता पार्टी हार रही है ये उनके डर को दिखाता है. मध्य प्रदेश में पूरी BJP धन बल का किस तरीक़े से उपयोग कर रही है यह जग ज़ाहिर है. हमारे अकाउंट ब्लॉक हो गए थे…हमारे पास धन की कमी है. पहले विधायक और फिर कमलनाथ के घर प्रशासन का चार घंटे रहना ये लोकतंत्र में कुठाराघात है.

अमित शाह को जवाब देना पड़ेगा: जीतू पटवारी

केंद्रीय गृहमंत्री के छिंदवाड़ा दौरे को लेकर पटवारी ने कहा कि अमित शाह विधानसभा चुनाव के पहले भी आए थे. उन्होंने प्रदेश की जनता से वादे किए थे. आज अमित शाह को जवाब देना पड़ेगा कि इन वादों का क्या हुआ. अमित शाह ने जो जनता को गुमराह करने की बात कही थी आज उसका जवाब अमित शाह को देना पड़ेगा.

BJP के संकल्प पत्र पर साधा निशाना

BJP के संकल्प पत्र को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि BJP के घोषणा पत्र कि अगर कांग्रेस के घोषणा पत्र से मूल्यांकन करें तो BJP ग़रीब करकर जनता को आटा देना चाहती है पर कांग्रेस नौकरी. कांग्रेस का घोषणा पत्र ऐसा है कि उससे देस आत्मनिर्भर बने, देश में रोज़गार के अवसर बढ़े.

युवा कांग्रेस पर FIR को लेकर दिया ये बयान

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष यादव पर FIR को लेकर पटवारी ने कहा कि BJP का काम प्रशासन और लोकतंत्र की हत्या करना है, डरे और कयार लोग इस तरह की घटनाएं करते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H