पंकज सिंह भदौरिया/आशुतोष तिवारी. दन्तेवाड़ा. नक्सलियों ने मंगलवार को चुनाव कवरेज के लिए गई दूरदर्शन की टीम के साथ पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया. हमले में दूरदर्शन के एक कैमरामैन, एक उप-निरीक्षक और एक सहायक आरक्षक की मौत हो गई है, वहीं एक आरक्षक और सहायक आरक्षक घायल हो गए हैं.

एसआई रुद्रप्रताप सिंह

मिली जानकारी के अनुसार, दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर अरनपुर थाना क्षेत्र में नीलावाया के जंगल में पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी के साथ चुनाव कवरेज के लिए दूरदर्शन टीम गई थी. इस दौरान करीबन 200 नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें दिल्ली से आए दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू के साथ पुलिस सब-इंस्पेक्टर रुद्रप्रताप सिंह और सहायक आरक्षक मंगलु की मौत हो गई. वहीं एक आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए.

कैमरामैन अच्युतानंद साहू

पुलिस पार्टी के लौटने पर होगी स्थिति स्पष्ट

नक्सली हमले की जानकारी देते हुए डीआईजी (नक्सल) पी सुंदरराज ने दूरदर्शन के एक कैमरामैन, एक एसआई, एक आरक्षक की मौत के साथ एक आरक्षक और सहायक आरक्षक होने की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ एम्बुश की सूचना है. घटनास्थल से पुलिस पार्टी के लौटने के बाद ही पता चलेगा कि क्या वहां कोई आईडी या उससे संबंधित वस्तुएं है या नहीं.