मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। देश भर में आज 17 अप्रैल को रामनवमी (Ram Navami 2024) का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक इस दिन मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का जन्म हुआ था। वहीं चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को प्रभु श्री राम का जन्मोत्सव मनाया जाता है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देश और प्रदेशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी है।

चलती बस में लगी भीषण आग: यात्रियों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान, छत्तीसगढ़ से प्रयागराज जा रही थी Bus

आज देश और दुनिया भर में रामनवमी का उत्सव मनाया जा रहा है। इसे लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देश और प्रदेशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर कहा, रामनवमी के पावन पर्व पर सभी बहनों-भाइयों और भांजे-भाजियों को मामा की राम-राम। राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे आराध्य हैं, राम हमारे प्राण हैं, राम हमारे भगवान हैं और राम ही भारत की पहचान हैं।

Lok Sabha Election 2024: राजगढ़ लोकसभा में नहीं उतरेंगे 400 प्रत्याशी, दिग्विजय सिंह ने बदली रणनीति

उन्होंने कहा बिना राम के ये देश जाना नहीं जा सकता। राम हमारे रोम-रोम में रमे हैं, राम हमारी हर सांस में बसे हैं। रामनवमी का यह पावन अवसर, अभूतपूर्व अवसर है, भावुक करने वाला है, क्योंकि 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रामलला दिव्य और भव्य मंदिर में विराजित हुए हैं। भगवान श्रीराम आप सभी का मंगल करें और कल्याण करें। क्योंकि रामराज का सपना भी अब साकार हो रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H