अमृतसर. पंजाब पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नंगल इकाई के अध्यक्ष विकास प्रभाकर की हत्या में शामिल 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई जानकारी के अनुसार, इस घटना को विदेश स्थित आतंकवादी गिरोह के इशारे पर अंजाम दिया गया था. उन्होंने बताया कि इन लोगों को स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल मोहाली और रूपनगर पुलिस के संयुक्त ऑप्रेशन के दौरान गिरफ्तार किया गया है. डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पहचान मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का के रूप में हुई है.

ये दोनों पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मास्टरमाइंड द्वारा समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के संचालक हैं. आरोपियों के पास से दो 32 बोर पिस्तौल, 16 कारतूस, एक खोखा और वारदात में इस्तेमाल स्कूटरी को भी बरामद कर लिया गया है. डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह एक आतंकवादी मॉड्यूल है, जो पुर्तगाल और अन्य स्थानों से संचालित हो रहा है. मनदीप और सुरिंदर पैसों के लालच में उनके लिए काम करते थे.

गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष विकास प्रभाकर की पिछले शनिवार शाम नंगल के रेलवे रोड पर स्कूटी सवार दो युवकों ने उस समय हत्या कर दी थी, जब वह अपनी दुकान पर बैठे थे. इनमें से एक युवक ने हैल्मेट पहन रखा था और दूसरे ने अपना चेहरा कपड़े से ढका हुआ था. जब पास की दुकान का एक कर्मचारी विकास की दुकान से सामान लेने हालत में देखा और अपने मालिक गया, तो उसने विकास को घायल को सूचित किया. इसके बाद दुकानदारों ने विकास को गंभीर जहां ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित हालत में सिविल अस्पताल पहुंचाया.