मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। रामनवमी के इस पावन पर्व पर अयोध्या जाकर रामलाल की दर्शन हर कोई करना चाहता है पर हर व्यक्ति के लिए यह मुमकिन नहीं है। ऐसे में राजधानी भोपाल में रामनवमी के मौके पर रामलाल का एक भव्य पंडाल सजाया गया है। जहां अयोध्या में स्थापित हुए रामलाल की थीम पर ही श्रीराम की मूर्ति रखी गई है।

चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व पर बीते 9 दिनों से इस मूर्ति की पूजा अर्चना की जा रही है और आज चैत्र नवरात्रि के आखिरी दिन रामनवमी के मौके पर भक्तों का सुबह से ही इस पंडाल में तांता लगा हुआ है। ऐसे में अयोध्या में विराजित रामलाल की प्रतिकृति भोपाल में देख रामभक्त हर्षोल्लाह से झूम रहे हैं।

मां दुर्गा के नवें स्वरूप सिद्धिदात्री की होगी आज पूजा, इस मुहूर्त में मनाए श्रीराम जन्मोत्सव का पर्व

अखंड ज्योति जनकल्याण समिति और जय मां भवानी धाम जागृति मंच के अध्यक्ष अशोक नारायण का कहना है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद देश में ऐसा कुछ पहली बार हुआ है। जब किसी पंडाल में खुद रामलाल की प्रतिकृति को विराजित किया गया हो। ऐसे में सुबह से भक्तों की भीड़ लग रही है।

MP BJP Mission 29: 24 अप्रैल को भोपाल आ सकते हैं PM मोदी, राजधानी में करेंगे मेगा रोड शो

भजन मंडलियों द्वारा राममय गीत गाए जा रहे हैं। 23 अप्रैल को समिति द्वारा एक शोभा यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा और उसे शोभायात्रा के बाद ही रामलला की इस प्रतिकृति को पंडाल से हटकर दूसरे मंदिर में स्थापित किया जाएगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H