चंडीगढ़. संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) तथा किसान मजदूर मोर्चा ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर आज सायं तक नवदीप सिंह, अनीश खटकड़ और गुरकीरत सिंह को रिहा न किया गया तो सुबह शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया जाएगा.

अनीश खटकड़ जेल में हैं और वह वहां भूख हड़ताल पर है और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. दोनों किसान संगठनों ने कहा है कि अगर खटकड का कोई जानी नुकसान हुआ तो उसके लिए हरियाणा सरकार जिम्मेदार द्वारा आंदोलन कर रहे किसानों को होगी.

दोनों संगठनों ने कहा है कि प्रशासन बिजली, पानी, फायर ब्रिगेड जैसी बुनियादी सहूलियतें मुहैया नहीं करवाई जा रही और इस कारण किसानों में भारी रोष है. उन्होंने कहा कि भाजपा और उनकी सहयोगी पार्टियों से सवाल पूछने की मुहिम शांतिपूर्वक चल रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा और इसकी भाईवाल पार्टियों के साथ-साथ दूसरी विरोधी पार्टियों के आगुओं से भी सवाल पूछे जा रहे है. दोनों संगठनों के नेताओं ने कहा है कि वह भाजपा के सीनियर नेताओं से खुली बहस करने के लिए भी तैयार हैं और इसके लिए 23 अप्रैल का दिन तय किया गया है.

किसानों ने फैसला किया है कि वह अगले दिनों में हरियाणा और पंजाब में जनतक मीटिंगें करेंगे. उन्होंने कहा है कि पुलिस प्रशासन द्वारा शुभकरण सिंह पर किए गए जुलम के कारण उसकी मृत्यु हुई है और इसकी जांच करवाने के लिए बनाई गई कमेटी में हरियाणा के पुलिस अफसरों को शामिल करना उचित नहीं. इस संबंध में आज किसान मोर्चे ने चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस की और इसको जगजीत सिंह डल्लेबाल, बलदेव सिंह सिरसा, अभिन्यु कोहाड़, मनजीत सिंह रोमाणा, अमरजीत सिंह मोड़ी, तलविंदर सिंह पंजोला ने संबोधित किया.