दिल्ली. रिलायंस जियो के साथ मिलकर सैमसंग अगले साल मार्च से पहले दिल्‍ली में 5 जी सर्व‍िस का ट्रायल रन शुरु करने जा रही है. सैमसंग की हेड आफ साउथ वेस्ट एशिया बिजनेस क्‍लॉउडिया पार्क ने इस बारे में जानकारी दी.

बताया गया है कि दूरसंचार मंत्रालय से इस मामले में हरी झंडी मिल गयी है. वहीं इस बात को भी जल्‍द तय किया जाएगा कि दिल्‍ली के कौन से कौन से इलाके से 5 जी की ट्रायल की जायेगी.

सैमसंग ने जियो के साथ ही करार की इस बात की भी जानकारी मिली कि सैमसंग साउथ कोरिया में भी अगले साल की पहली तिमाही में 5जी का ट्रायल शुरू करने जा रहा है. सैमसंग के पास 5G का नेटवर्क तैयार है और रिलायंस जियो के साथ मिलकर भारत में इसका ट्रायल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी सैमसंग ने जियो के साथ ही करार किया है.

सैमसंग जियो की मदद से 5जी सर्विस शुरु करेगा. सैमसंग ने इसका डेमो दिल्‍ली के मोबाइल इंडिया कांग्रेस में दिखाया था. रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी और सैमसंग कंपनी के टॉप अधिकारियों ने इसमें शिरकत की थी.

मोबाइल कांग्रेस के कार्यक्रम में मुकेश अंबानी ने दिल्‍ली में बैठकर नवी मुंबई में 5जी सर्विस का ट्रायल रन किया था. साथ ही 5जी की मदद से ड्राइवरलेस कार चलाई थी.