रायपुर. मुख्यमंत्री निवास में चल रही पुलिस के आलाअधिकारियों के साथ बैठक खत्म हो गई है, इस बैठक में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अधिकारियों को धुर नक्सली क्षेत्रों में नक्सल हिंसा से निपटने के लिए संबंधित इलाकों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की और तेजी से अभियान चलाने के निर्देश दिए है. बीते कुछ दिनों में 3 नक्सल घटनाओं में 7 जवानों और एक कैमरामैन की शहादत हुई है जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने गहरा दुःख जताया है.

खासतौर पर इस बैठक में दंतेवाड़ा जिले के ग्राम अरनपुर और नीलवाया के जंगलों में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में सब इंस्पेक्टर रूद्र प्रताप सिंह एवं सहायक आरक्षक मंगलूराम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल शहीद हो गए, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज रायपुर में चल रहा है. वहीं दूरदर्शन के कैमरामेन अच्युतानंद साहू की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया गया और  इस नक्सल हमले की कड़े शब्दों में निंदा की गई. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में और भी अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए.

अब अन्य लोगों को भी मिलेगी पूर्ण सुरक्षा

सीएम रमन सिंह ने कहा कि अपने निवास कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर नक्सल हिंसा से निपटने के लिए संबंधित इलाकों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. कहाँ-कहाँ फोर्स लगा सकते हैं उस पर विचार किया गया. कहीं बाहर से भी बड़ी संख्या में मीडिया आ रही है स्थानीय भी यहां (बस्तर) में घूमते आ रहे है. आगे न केवल बस्तर बल्कि सभी जगह न केवल राजनीतिक दलों के लिये बल्कि सभी को हम पूर्ण सुरक्षा देंगें. बैठक में अधिकारियों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में और भी अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए गए है.

हर साल चुनाव में घटना को देते है अंजाम

उन्होंने कहा कि बिना रोड ओपनिंग पार्टी के साथ कोई भी न जाये इस बात के निर्देश दिए है, दरअसल एक ही रोड में जब बिना पार्टी के पत्रकार लगातार जाते है तो नक्सली ऐम्बुस लगाने में सफल होते है. उन्होंने कहा कि नक्सली इसी तरह हर बार चुनाव में ऐसी घटनाएं अंजाम देते है.

उत्तर विधानसभा का आज मिलेगा उत्तर

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिले में जनसंपर्क और जनसभा के लिए जा रहा हूं जिले की 6 विधानसभा में जाऊंगा. बस्तर में भी लगातार दौरा हुआ है आगे भी वहां जायेंगें. वहीं सरदार पटेल की प्रतिमा को लेकर कहा कि आज देश के लिए गौरव की बात है कि वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल देश के गौरव रहे है. साथ ही उत्तर विधानसभा को लेकर कहा कि आज उत्तर का उत्तर मिल जाएगा प्रत्याशी की घोषणा आज हो जाएगी.

अजीत जोगी का मूड बदल गया है

अजित जोगी के मरवाही से चुनाव लड़ने और अमित जोगी के चुनाव न लड़ने को लेकर सीएम ने कहा कि वो किसे लड़ाते है किसे नहीं लड़ाते है,  ये उनकी पार्टी फैसला करेगी. अजित जोगी ने मेरे खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, लेकिन उनका मूड अब बदल गया.

ये रहे मौजूद

इस बैठक में मुख्य सचिव अजय सिंह, गृह विभाग के प्रमुख सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, प्रदेश पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक (नक्सल अभियान) डीएम अवस्थी और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.