Lok Sabha Election 2024. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 8 सीटों पर पहले चरण के लिए मतदान जारी है. सुबह 7 बजे से लोग वोट डालने के लिए लाइन में लगे हुए हैं. वहीं यूपी में सुबह 9 बजे तक कुल 12.66% वोटिंग हुई है. सहारनपुर से सबसे ज्यादा 16.49%, जबकि रामपुर में सबसे कम रामपुर 10.66% मतदान हुआ है.

बता दें कि यूपी की सीटों पर मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है. पहले चरण में उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की आठ सीटों पर मतदान जारी है. इसके लिए 80 प्रत्याशी मैदान में हैं.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2024: मतदान को लेकर लोगों में उत्साह, शादी के जोड़े में वोट डालने पहुंची दुल्हन, देखिए Video

मतदान को देखते हुए आठों सीटों में भारी संख्या में स्थानीय पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बालों की तैनाती की गई है. बता दें कि ‘इंडिया’ गठबंधन ने आठ में से सात सीटों पर सपा और एक सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी उतारा है. इसी तरह, एनडीए की ओर से सात सीटों पर भाजपा और एक सीट पर रालोद का प्रत्याशी है. बसपा ने सभी आठ सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक