पॉलिटिकल डेस्क। लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Elections-2024) के पहले चरण के तहत 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच मणिपुर से जमकर हिंसा होने की खबरे आ रही है। मणिपुर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी वोटिंग के दौरान हिंसा की खबर सामने आ रही है> यहां बिष्णुपुर निर्वाचन क्षेत्र में पोलिंग बूथ पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद गुस्साई भीड़ ने ईवीएम को तोड़ दिया। वहीं इंफाल में पुलिस की मौजूदगी में मैतेई ग्रुप अरामबाई टैंगोल ने हट्‌टा पोलिंग स्टेशन पर कब्जा कर लिया।

BIG BREAKING: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में मतदान केंद्र पर पथराव, CAPF जवान की मौत

ईस्ट इंफाल के डीसी ने बताया कि लोगों द्वारा अनियमितताओं का आरोप लगाने पर हुए हंगामे के बाद कुल 5 बूथों पर मतदान रोक दिया गया है, जिनमें से 2 पूर्वी इंफाल में और 3 पश्चिमी इंफाल में हैं।

World Smallest Woman: दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति ने डाला वोट, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने की वोटिंग

वहीं इंफाल में पुलिस की मौजूदगी में मैतेई ग्रुप अरामबाई टैंगोल ने हट्‌टा पोलिंग स्टेशन पर कब्जा कर लिया। इसके अलावा कम मतदान के कारण कांगपोकपी जिले के कई मतदान केंद्र वीरान नजर आ रहे हैं। हालांकि कूकी बहुल एक अन्य क्षेत्र चर्चानपुर जिले में दोपहर एक बजे तक 50 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

Madhavi Latha: बीजेपी की फायरब्रांड नेता माधवी लता ने मस्जिद की ओर हाथ उठाकर चलाया काल्पनिक तीर, ओवैसी ने कही ये बातें

इधर पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई है। यहां पुलिस ने डबग्राम-फुलबारी से बीजेपी विधायक शिखा चटर्जी को एक पोलिंग बूथ में घुसने से रोका। जब पुलिस उन्हें हिरासत में लेने लगी, तो बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। इसके बाद पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में जारेदार झड़प हुई. हालांकि, इसके बाद शिखा चटर्जी वहां से निकल गईं।

हैक हो सकता है EVM! चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में दिया ये जवाब, फिर कोर्ट ने कह दी बड़ी बात

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक