IPL 2024: आईपीएल के मौजूदा सीजन में स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली अपने बल्ले से जमकर रन बरसा रहे है. इस सीजन का पहला शतक भी Virat Kohli के बल्ले से निकला है. अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में उन्होंने 72.20 की औसत से 361 रन बना चुके है. लेकिन धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद भी उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए प्लेऑफ की रेस बेहद ही कठिन हो गई है. अब सिर्फ 1 मैच के बाद ही यह लगभग तय हो जाएगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी या बाहर हो जाएगी.

बता दें कि IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबला अपने नाम कर पाई है. टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हारने के बाद पंजाब किंग्स से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच जीता था. वहीं पिछले 5 मैच में विराट कोहली की यह टीम लगातार हार झेल चुकी है. अंक तालिका में सबसे नीचे काबिज टीम को अगर अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो अगला मैच जीतना ही होगा.

टूट सकता है विराट कोहली का सपना

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल की सबसे अनलकी टीम माना जाता है. 2008 से लेकर अब तक दुनियाभर के दिग्गज खिलाडियों से लैस होने के बावजूद RCB एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. बड़े-बड़े खिलाड़ियों की फौज लेकर उतरने के बाद भी टीम को टू्र्नामेंट में निराशा ही हाथ लगी है. विराट कोहली से लेकर तमाम बड़े कप्तान इस काम को अंजाम नहीं दे पाए. और अब फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम भी आईपीएल में अच्छा नहीं कर पाई है. ऐसे में विराट का आईपीएल ट्रॉफी जितने का सपना इस साल भी टूटता हुआ नजर आ रहा है.

RCB को करना होगा ये कारनामा

बता दें कि, अगर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारी तो वह प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी. लेकिन अगर RCB को गर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो उसे अब आगे बचे 7 मुकाबले में से हर एक में जीत दर्ज करनी होगी। अगर RCB अपने हर मुकाबले जीतती है तो वह 16 अंकों तक पहुंच सकती है. 1 भी मैच गंवाया तो वह 14 अंको तक पर रह जाएगी. ऐसा हुआ तो उसके प्लेऑफ का फैसला नेट रन रेट पर तय होगा जो इस वक्त बहुत ही ज्यादा खराब है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H