रायपुर. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेणु जोगी का चुनाव लड़ना तय है. फैसला बस इस बात का होना है कि वह कांग्रेस से चुनाव लड़ेगी या अपने पति की अगुवाई वाली जेसीसी से. रेणु जोगी अपने पति के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए बिलासपुर के लिए रवाना हो गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह गुरुवार को नामांकन दाखिल करेंगी.

बताया जा रहा है कि वे पहले कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार करेंगी. अगर कांग्रेस उनको टिकट देती है तो वह कांग्रेस से उम्मीदवार होंगी. लेकिन अगर कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी तो जेसीसी से चुनाव लड़ेंगी.

गौरतलब है कि बुधवार को ही अजीत जोगी ने बयान दिया था कि जेसीसी की टिकट से लड़ाने के लिए पूरा परिवार रेणु जोगी को मना रहा है. जिसमें वह खुद, उनके बेटे अमित जोगी और बहू ऋचा जोगी शामिल है.

अगर रेणु जोगी चुनाव लड़ती हैं तो चार सदस्यों वाले जोगी परिवार में वो तीसरी व्यक्ति होंगी जो इस विधानसभा चुनाव के दंगल में ताल ठोकेंगी. इससे पहले अजीत जोगी मरवाही से और ऋचा जोगी बसपा की टिकट पर अकलतरा से चुनाव लड़ रही हैं. अमित जोगी चुनाव नहीं लड़ेंगे. माना जा रहा है कि इस चुनाव में वे पार्टी के मुख्य रणनीतिकार रहेंगे.