अरविन्द मिश्रा,बलौदाबाजार। जिले का अंबुजा विद्यापीठ लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा रहा है. अब सिल्वर जोन फाउंडेशन, नई दिल्ली की ओर से अंबुजा विद्यापीठ को सिल्वर जोन एजुकेशनल एक्सीलेंस अवार्ड ( ‘इंस्टीट्यूशन ऑफ़ द ईयर’ 2023 -24) के लिए नामित किया गया है.

सिल्वर जोन फाउंडेशन एक विख्यात संस्था है, जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गणित, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, सामान्य ज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी आदि विषयों के लिए ओलंपियाड का आयोजन करती है. अंबुजा विद्यापीठ विद्यालय के विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों के ओलिंपियाड में भाग लेकर राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है, जिनमें उनका परिणाम उत्कृस्ट रहा है.

पुरस्कार समारोह 15 जून 2024 को इंडिया इस्लमीक कल्चरल सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित होगा. पुरस्कार स्वरूप संस्था को एक प्रमाण पत्र, स्मारिका और 10,000 रुपए की धनराशि दी जाएगी. बता दें कि अंबुजा विद्यापीठ जिले में ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में पिछले 35 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए विख्यात है. विद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी (डॉक्टर, इंजीनियर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, सफल व्यापारी, सरकारी सेवा) जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दे रहे हैं और अंबुजा विद्यापीठ का नाम रोशन कर रहे हैं.

विद्यालय के विद्यार्थी दिन प्रतिदिन नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं. विद्यालय की उत्तरोत्तर प्रगति में ढ़ेरों राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार पांडे का महत्त्वपूर्ण योगदान हैं. प्राचार्य ने सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों की सराहना करते हुए उनके अभिभावकों और सम्बंधित शिक्षकों की प्रशंसा की है.