शिखिल ब्यौहार, भोपाल।  मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की 9 लोकसभा सीटों पर सोमवार को नाम वापसी हुई। निर्देशन पत्र वापसी के अंतिम दिन 14 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र वापस लिए। इससे  ग्वालियर, मुरैना, भिंड, गुना, विदिशा, भोपाल, सागर, राजगढ़ और बैतूल लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो गई। बता दें पहले चरण में 88 और दूसरे में 80 कैंडिडेट चुनाव मैदान में रहे हैं।

PM Modi Road Show In Bhopal: प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को भोपाल में करेंगे रोड शो, सुरक्षा चाकचौबंद, CM मोहन ने तैयारियों का लिया जायजा  

9 सीटों पर नाम वापसी के बाद की स्थिति

मुरैना में 15 अभ्यर्थी, भिंड में 7 अभ्यर्थी, ग्वालियर में 19 अभ्यर्थी, गुना में 15 अभ्यर्थी, सागर में 13 अभ्यर्थी, विदिशा में 13 अभ्यर्थी, भोपाल में 22 अभ्यर्थी, राजगढ़ में 15 अभ्यर्थी, बैतूल में 8 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में रह गये हैं। 

12 अप्रैल से नामांकन भरने की प्रक्रिया हुई थी शुरू 

बता दें कि तीसरे चरण की 9 सीटों पर 12 अप्रैल से नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। 19 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की समीक्षा की गई थी। 22 अप्रैल नाम वापस लेने का अंतिम तारीख थी। तीसरे चरण की मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल  सीट पर 7 मई को मतदान होगा। सभी चरणों के मतदान के बाद मतगणना 4 जून को होगी। 

MP-LOKSABHA-ELECTION-2024-1

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H