Rajasthan Loksabha Election: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे में सबकी नजरें बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर सबकी नजरें हैं। पाकिस्तान से लगे इस क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी, भाजपा से केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी एवं कांग्रेस के प्रत्याशी उम्मेदाराम के बीच मुकाबला है।

bjp_vs_congress

चुनाव की घोषणा होने तक यहां कांग्रेस-भाजपा में आमने-सामने का संघर्ष दिख रहा था, लेकिन भाटी ने चुनाव को त्रिकोणीय और दिलचस्प बना दिया। करीब चार महीने पहले निर्दलीय जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले भाटी की रैलियों में जमकर उमड़ रही भीड़ ने भाजपा और कांग्रेस दोनों की ही चिंता बढ़ा दी है।

छात्र राजनीति से आए भाटी की रैलियों में जिस तरह से भाजपा के परंपरागत मतदाता राजपूत और कांग्रेस के परंपरागत वोट बैंक माने जाने वाले मुस्लिम शामिल हो रहे हैं, उससे दोनों दलों को वोटबैंक खिसकने का डर सता रहा है।

भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी और पार्टी के अन्य नेता अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। भाटी भी खुद अपने भाषणों में मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। भाटी ने पिछले दिनों एक पोस्टर जारी किया, जिसमें उन्होंने मोदी की फोटो छपवाई। पोस्टर पर लिखा- मैं हूं मोदी का परिवार। जिस पोस्टर का भाजपा ने विरोध करते हुए निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत की है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें