IPL 2024 Points Table : आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक 38 मैच हो चुके हैं. 22 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला हुआ. जिसमें संजू सैमसन की कप्तानी में टीम ने सीजन की 7वीं जीत दर्ज की. हार्दिक पांड्या की टीम ने 180 रनों का टारगेट रखा था, जिसे आरआर ने 1 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इस सीजन के साथ राजस्थान की टीम प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर है. जबकि मुंबई की टीम 7वें नंबर पर है.

आईपीएल 2024 में टॉप 5 टीमों में राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स टीमें शामिल हैं. वहीं 5 टीमें ऐसी हैं, जो प्वाइंट टेबल में नीचे हैं और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है.

IPL 2024 में प्वाइंट टेबल की स्थिति कैसी है?

  1. राजस्थान रॉयल्स (RR)

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की सबसे बेहतर टीम है. जिसने इस सीजन 8 में से 7 मैच जीते हैं. टीम के पास 14 अंक हैं.

  1. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली ये टीम इस सीजन में 7 में से 5 मैच जीत चुकी है. टीम के पास 10 अंक हैं और नेट रन रेट +1.206 का है.

  1. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

पैट कमिंस की कप्तानी वाली ये टीम इस सीजन बढ़िया फॉर्म में चल रही है. ट्रेविड हेड और अभिषेक शर्मा टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाते हैं. टीम ने 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की और 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है.

  1. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली ये टीम इस सीजन 7 में से 4 जीत के साथ चौथे नंबर पर है. एमएस धोनी के अनुभव वाली इस टीम के पास 8 अंक हैं.

  1. लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG)

केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने 7 में से 4 मैच जीते हैं. टीम के पास 8 अंक हैं और +0.123 का नेट रन रेट है.

आखिर की 5 टीमें

गुजरात टाइटंस- 8 अंक
मुंबई इंडियंस-  6 अंक
दिल्ली कैपिटल्स- 6 अंक
पंजाब किंग्स-  4 अंक
आरसीबी- 2 अंक