Rajasthan News: अलवर. राजस्थान में खैरथल तिजारा जिले अंतर्गत ततारपुर थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व इस्माइलपुर रोड़ से हुई एटीएम लूट कांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया.

जिला पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी ने बताया कि गत शनिवार को हुई इस घटना में पुलिस ने नीमका थाना बिछोर जिला नूंह मेवात हरियाणा निवासी सलीम उर्फ पहलवान को साढ़े तीन लाख रुपये सहित गिरफ्तार किया है. इस गिरोह में पांच बदमाश शामिल हैं, जिन्हें चिह्नित कर लिया गया है और शीघ्र ही अन्य आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जायेगी. इस एटीएम में 27 लाख रुपये रखे हुए थे.

What-Happens-After-You-Are-Formally-Arrested-for-a-Criminal-Offense

घटना के तुरंत बाद पुलिस की अलग अलग एक्सपर्ट

की पांच टीमें गठित कर सीसीटीवी फुटेज चेक करने के निर्देश के तहत सफलता मिली. इस कार्य में जयपुर ग्रामीण, अलवर, भिवाड़ी और अन्य थानों की सूचना एकत्रित करते हुये शातिर बदमाश को पकड़ा गया. इसने अपना नाम पता नीमका थाना बिछोर जिला नूह मेवात हरियाणा निवासी सलीम उर्फ पहलवान बताया है. घटना में पांच आरोपी शामिल रहे हैं, जिनकी पहचान कर ली गई है.

उन्होंने बताया कि सभी पांच पांच आरोपी अलग-अलग गिरोह से हैं. गिरफ्तार आरोपी सलीम नाम के खिलाफ चोरी डकैती सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट और अन्य मामलों में सात मुकदमे दर्ज हैं, जो न्यायालय में विचाराधीन हैं. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए साइबर और तकनीकी टीम से पता चला कि वारदात के बाद इन्होंने पैसों की बंटवारा किया है, तभी एक आदमी आरोपी से 3.50 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी के कब्जे से पैसे बरामद करने के अलावा टूटा हुआ एटीएम भिवाड़ी के टपूकड़ा थाना क्षेत्र से सुनसान जगह मिले जबकि वारदात में प्रयुक्त गाड़ी हरियाणा से बरामद की गयी है.

इस एटीएम की लूट के वह सीधे पहले रेकी करते थे और फिर आने-जाने के रास्तों पर भी वॉच की जाती थी कि किस रास्ते से हमें भागने में सफलता हासिल होगी. वारदात करने से पहले हुए अपना रोड मेप बना लिया करते थे. इस गिरोह का दूसरा मुख्य आरोपी शाहिद है, इसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

चौधरी ने बताया कि ऐसी वारदातों की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसलिये इस वारदात के बाद से ही इस जिले में स्थित थाना प्रभारी से डाटा मंगाया जा रहा है कि किस-किस थाने में किस-किस बैंक का एटीएम लगा हुआ है और कितने एटीएम लगे हुये हैं, कुछ प्राइवेट कंपनियों की भी एटीएम लगे हुये हैं, जिनकी जानकारी जुटा जा रही है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें