अनुगुल: ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम ने अनुगुल जिले के तालचेर शहर में छापेमारी के बाद लगभग 1,120 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है. एसटीएफ ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार कर विस्तृत जांच शुरू कर दी है.

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के अर्जुनपुर इलाके में फरक्का पुलिस सीमा के अंतर्गत खोदाबंदपुर के दिवंगत मुंतजा अली के बेटे रकीबुल शेख (43) और तालचेर पुलिस के तहत त्रिनाथ कॉलोनी के स्वर्गीय बुलु बिरबर्मा के बेटे बिजय बीरबर्मा (26) के रूप में की गई.

खुफिया इनपुट के आधार पर, सुबह-सुबह अनुगुल जिला पुलिस की मदद से भुवनेश्वर की एसटीएफ टीम ने छापेमारी की. एसटीएफ को अवैध कब्जे और नशीले पदार्थों को बेचने के लिए बातचीत के बारे में सूचना मिली थी, जिससे एक अंतरराज्यीय व्यापारी सहित ड्रग तस्करों को पकड़ा गया. गहन तलाशी के दौरान, उनके कब्जे से प्रतिबंधित ब्राउन शुगर (हेरोइन), और कई अन्य आपत्तिजनक उपकरण बरामद किए गए और उन्हें जब्त कर लिया गया. आरोपी व्यक्ति ऐसी प्रतिबंधित सामग्री के कब्जे के समर्थन में कोई वैध प्राधिकारी प्रस्तुत नहीं कर सके, जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और तालचेर शहर में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे)-सह-विशेष न्यायाधीश न्यायालय की अदालत में भेज दिया गया.

2020 के बाद से 197 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

इस संबंध में एक एसटीएफ पीएस केस (संख्या-18, दिनांक 22.04.2024, एनडीपीएस अधिनियम, 1985 की धारा 21(सी)/29 के तहत दर्ज किया गया है, जो चल रहा है. बता दें कि ओडिशा में ब्राउन शुगर की तस्करी आम तौर पर पश्चिम बंगाल के नादिया और बर्दवान जिले सड़क या रेल मार्गों का उपयोग करके मिदनापुर-जलेश्वर से होते हुए, मुर्शिदाबाद से की जाती है. 2020 के बाद से एसटीएफ ने 76 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर, 202 ग्राम कोकीन, 124 क्विंटल भांग, 14 किलोग्राम अफीम जब्त की है और कई अंतरराज्यीय तस्करों सहित 197 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक