Delhi News:  नई दिल्लीः मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर 100 से अधिक लोगों से ठगी का मामला सामने आया है. मामले की शिकायत ई-मेल के जरिए पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से भी की गई है. आरोपी सैदुलाजाब में कंसल्टेंसी कंपनी चलाते हैं. इन पर लोगों को मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी का आरोप है.

हरियाणा की रहने वाली एक महिला ने भी अपने बेटे की मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के मुताबिक यमुनानगर हरियाणा में रहने वाली सुरजीत कौर ने शिकायत दी है कि लाडो सराय में रहने वाली मंजू सिंह और रोहित शेजवाल सैदुलाजाब में डेनहोम मरीन कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड नाम से संस्थान चलाते हैं. 2022 में वह अपने बेटे अश्विन की मर्चेंट नेवी में नौकरी के लिए उनके ऑफिस गई थीं. दोनों आरोपियों ने मई  2023 में मर्चेंट नेवी में नौकरी पर भेजने का वादा किया था. इस दौरान उन्होंने करीब 7.50 लाख रुपये ले लिए. बाद में अभी वैकेंसी नहीं होने की बात कह टालने लगे. 25 अगस्त 2023 को एक सीट होने की बात कहकर उन्हें ऑफिस बुलाया और बेटे को उसी दिन मुंबई भेजने के लिए कहने लगे.

लेकिन, इसके बदले और पैसे मांगने लगे. बाद में पीड़ित परिवार ने अपने पैसे मांगे तो धमकी देने लगे. बाद में उन्हें ठगी का पता चला.