अमित पांडेय, खैरागढ़. देशभर में कल दूसरे चरण का मतदान होना है. राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के खैरागढ़ जिले में भी कल मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. कल होने वाले इस मतदान में खैरागढ़ जिले के 2लाख 94 हजार 52 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनके लिए कुल 380 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

जिले में 38 अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित मतदान केंद्र हैं. साथ ही 30 संवेदनशील नक्सल प्रभावित मतदान केन्द्र हैं, जिसके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है. वहीं चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार लगभग सभी पोलिंग बूथ पर पेयजल, छांव एवं सभी बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित किया गया है. आज सुबह से ही पिपरिया वेयरहाउस में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम से मतदान दल अपनी मतदान सामग्री प्राप्त कर अपने अपने बूथ के लिए रवाना किए गए.

खैरागढ़ जिले में विशेष तौर पर 13 संगवारी बूथ बनाए गए हैं, जिसकी पूरी जिम्मेदारी महिला कर्मचारी संभालेंगी. संगवारी बूथ पर मतदान कराने पहुंची महिला मतदान कर्मियो में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. महिला मतदान कर्मियों ने महिला मतदाताओं से घर से निकलकर बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील भी की है.

जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रकांत वर्मा ने बताया कि पिपरिया स्थित स्ट्रांग रूम से सभी मतदान दलों को 84 गाड़ियों में संबंधित मतदान केंद्रों के लिए भेज दिया गया है, जो सकुशल अपने-अपने मतदान केंद्रों में पहुंच चुके हैं. सभी अधिकारी लगातार जिले के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं. कल सुबह निर्धारित समय से शांतिपूर्ण व सकुशल तरीके से मतदान होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक