चंडीगढ़. एक अलग प्रयास के अंतर्गत पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ्तर ने एक समर्पित व्हाट्सएप्प चैनल, ‘मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पंजाब’ की शुरुआत की है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि व्हाट्सएप्प चैनल का उद्देश्य मतदान संबंधी आम जनता और चुनावी अमल के भागीदारों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी को प्रसारित करना है, जिसमें चुनावी प्रक्रियाएं, स्वीप (सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन और इलैक्टोरल पार्टिसिपेशन) गतिविधियां, महत्वपूर्ण तारीकें, अलग-अलग आंकड़े और लोकसभा चुनाव- 2024 से संबंधित अन्य बहुत सी जानकारियां शामिल हैं.


इसके अलावा यह चैनल ‘इस बार 70 पार’ के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर द्वारा महत्वपूर्ण पहलों को भी वोटरों तक पहुंचाएगा. सिबिन सी ने बताया कि जानकारी और अन्य गतिविधियों का प्रसार करने और वोटरों के सवालों का जवाब देने के लिए इससे पहले नियमित पोडकास्ट शुरू किया गया है और फेसबुक लाइव सैशन भी करवाए जा रहे हैं.

जिक्रयोग्य है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से @TheCEOPunjab हैंडल के साथ फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल भी चलाए जा रहे हैं. सिबिन सी ने वटसऐप इस्तेमाल करने वालों को लोक सभा मतदान 2024 के बारे नियमित और प्रमाणिक अपडेट प्राप्त करने के लिए अधिकारित चैनल के साथ जुड़ने की अपील की है.