आशुतोष तिवारी, नारायणपुर। नारायणपुर-कांकेर के सीमावर्ती इलाके में डीआरजी/ एसटीएफ जवानों की संयुक्त पार्टी के साथ हुए मुठभेड़ में दो महिला सहित दस नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के शव के साथ एक एके-47 के साथ बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. इसे भी पढ़ें : चुनाव के बीच रायपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चेकिंग के दौरान ओडिशा की पिकअप से 50 लाख कैश बरामद

जानकारी के अनुसार, 29 अप्रैल को नारायणपुर/कांकेर सीमावर्ती इलाके के अबूझमाड़ में डीआरजी और एसटीएफ जवानों संयुक्त टीम नक्सल अभियान पर रवाना हुई थी. 30 अप्रैल को सुबह 6 बजे ग्राम टेकमेटा एवं काकूर के मध्य जंगल में पुलिस पार्टी एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई.

इसे भी पढ़ें : फर्जी दस्तावेजों के जरिए की भिलाई स्टील प्लांट में की 30 साल नौकरी, बड़े भाई की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार…

नक्सलियों का DVC और CC मेम्बर होने की सूचना मिल रही हैं, नक्सलियों ने बंकर बनाने की तैयारी कर रखी थी. जेसीबी मशीन और बड़ी मात्रा में राशन जप्त किया हैं. यही नहीं कंप्यूटर और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है.

मुठभेड़ पश्चात घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान अब तक दो महिला माओवादी सहित कुल सात माओवादी कैडर के शव बरामद किेए गए, जिसकी शिनाख्तगी की जा रही है. सर्च के दौरान नक्सलियों के डेरे से पुलिस ने एक AK-47 के साथ भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद के साथ दैनिक उपयोग की सामग्री जप्त की है. सर्चिंग अभियान के पूरा होने के बाद पृथक से विस्तृत जानकारी दी जाएगी.