राजस्थान। प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. मासूम की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने उत्तर पुस्तिका पर रोल नंबर नहीं लिखा था. जिसको लेकर शिक्षक ने बच्चे की निर्ममता से पीट दिया और वह बेहोश हो गया. यह मामला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हेबतका का है.

जानकारी के अनुसार, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हेबतका के कक्षा तीसरी में पढ़ने वाला छात्र अल्तमश परीक्षा की उत्तर पुस्तिका में अपना नाम और रोल नंबर नहीं लिखा था. उसकी मां ने बताया कि इतनी सी गलती पर शिक्षक गणपत पतालिया ने लोहे की रॉड से पीट दिया, जिससे उनका बेटा बेहोश हो गया. मासूम की मां ने बताया कि इसकी सूचना पाकर जब वह परिवारजनों के साथ स्कूल पहुंची और आरोपी शिक्षक से इसकी शिकायत तो वह उल्टा उन्हें ही धमकाने लगा. शिक्षक ने बताया कि उसका रिश्तेदार डीएसपी है. छात्र के पिता ने शिक्षक की हैवानियत को लेकर गोपालगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है. इस घटना से पीड़ित बच्चे के परिवार में रोष है.

इस मामले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक विद्यालय बाड़मेर को छात्र को बेरहमी से पीटने के आरोप शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिया है.