शिखिल ब्यौहार, भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का दौरा लगातार जारी है। सीएम इसी कड़ी में आज सागर लोकसभा क्षेत्र के बीना पहुंचे जहां उन्होंने प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। सीएम ने राहुल गांधी को पप्पू कहा और बोले कि इनके माता, पिता, दादी इतने सालों में गरीबी दूर नहीं कर सके। ये एक झटके में गरीबी दूर करने की बात कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लाड़ली बहना योजना की राशि खाते में डालने की तारीख भी बता दी। उन्होंने बताया कि 5 मई को लाड़ली बहना योजना की राशि खाते में आएगी। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि इस बार वोट मथुरा में कृष्ण के मुस्कुराने के लिए देना है। 

राहुल गांधी को कहा पप्पू 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि कल मध्यप्रदेश की धरती पर पप्पू जी आये थे। पप्पू जी झूठ की दुकान हैं, झूठ की मशीन हैं। जब भी बोलते हैं झूठ ही बोलते हैं। ऐसे जोरदार तरीके से बोलते है कि उनको खुद नहीं पता चलता कि वो क्या कह रहे हैं। लेकिन जनता सब समझती है। आज गूगल का जमाना है। किताबे संसद की लाइब्रेरी में मिल जायेगी। लेकिन आप गूगल पर देख लो सबसे पहले संविधान को बदलने का काम, कांग्रेस के पहले प्रधानमंत्री ने 1950 में पहली बार संविधान संशोधन लाकर किया। ये कांग्रेस का चरित्र है। 

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस ने 1950 से लेकर लगभग 17 बार जवाहरलाल नेहरू ने संविधान में संशोधन किया। लालबहादुर शास्त्री ने 3 बार संविधान में संशोधन किया। इंदिरा गांधी ने 29 बार संविधान में संशोधन किया। राजीव गांधी ने 10 बार संविधान में संशोधन किया। सोनिया गांधी जी ने पीछे से सरकार चलायी, वो भी संविधान में संशोधन लेकर आयी। नरसिम्हा राव की सरकार में भी संविधान में संशोधन आये। कांग्रेस ने लगभग 100 बार खुद संविधान संशोधन किया और दूसरे पर आरोप लगाये। ऐसी नादानी की बात करने के लिए डूब मरना चाहिए। 

मीडिया पर ठीकरा फोड़ने के बयान पर जीतू पटवारी पर साधा निशाना 

अक्षय कांति बम के बीजेपी छोड़ने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीतू पटवारी ने मीडिया पर ठीकरा फोड़ा था। इसे लेकर भी मुख्यमंत्री ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए लोगों के दिल से संपर्क होना चाहिए। अब जनता आपको पसंद नहीं कर रही, तो आप मीडिया पर ठीकरा फोड़ रहे हो। अपने नेताओं पर ठीकरा फोड़ते हो। 

2014 से पहले कांग्रेस की सरकार थी। कांग्रेस की सरकार को कांग्रेस के कर्मों ने हटाया। 1947 के समय से लेकर, 2003 से 2013 तक कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने धारा 370 लगाकर जम्मू कश्मीर को अलग करने का प्रयास किया। आपने पहला वोट दिया था – देश के अंदर आतंकवादी घटनाएं नहीं होना चाहिए। मोदी जी ने पाकिस्तान की सीमा से आतंकवादियों को समाप्त करने काम किया। सेना ने पराक्रम और पुरुषार्थ किया लेकिन कांग्रेस और इनके लोग कह रहे हैं कि कहां मारा ? सीएम मोहन ने आगे कहा कि लगभग 10 साल से देश के अंदर एक भी आतंकवादी घटना हुई क्या ? 

2014 का वोट देश की और आपकी सुरक्षा के लिए दिया। दूसरी बार का वोट 2019 में मिला, तो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड के कठिन काल में पूरे देश को बचाने का काम किया। उत्तर- दक्षिण- पूरब- पश्चिम पूरे देश के अंदर सब की जान बचाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। भारत में कोविड के टीके के लिए किसी का पैसा नहीं लगा, सबकी जान बचाने का काम किया। नरेंद्र मोदी जी ने कोविड के समय में, जो घर में थे। ऐसे 80 करोड लोगों को नि:शुल्क राशन पहुंचा रहे हैं। आने वाले 5 सालों तक फिर इसकी गारंटी दे रहे हैं।

सीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, इन लोगों के जमीन पर पांव नहीं रहते, इसलिए ये इस बात को नहीं समझ सकते। ये बड़े बाप के बेटे हैं। राहुल गांधी मजाक की बात करते हैं कि हमारी सरकार बनाओ एक झटके में गरीबी दूर कर देंगे। 10 साल तक इनकी मम्मी (सोनिया गांधी) ने पीछे से सरकार चलायी। गरीबी दूर नहीं कर पायी। 5 साल इनके पापा ने सरकार चलायी, वो गरीबी दूर नहीं कर पाये। 17 साल इनकी दादी (इंदिरा गांधी) ने सरकार चलायी, वो गरीबी दूर नहीं कर पायी। 18 साल तक इनके परनाना सरकार चलाते रहे, वो भी गरीबी दूर नहीं कर पाये। इनका ये बहादुर कह रहा हैं कि एक झटके में गरीबी दूर कर देंगे।

 हमारी सरकार ने कहा, हम सबका साथ, सबका विकास करके बताते हैं। अभी-अभी आपने विधानसभा चुनाव में वोट दिया। चुनाव के बाद जब सरकार के गठन का मामला आया तो हमने कहा, हम सभी वर्गों का ध्यान रखते हैं। हमारे बीच छत्तीसगढ़ से सरकार बनी तो विष्णु देव साय को पहली बार ट्राइबल अनुसूचित वर्ग से छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाया। मध्यप्रदेश में आपके भाई को मौका दिया है। मैं आपका आभार मानता हूं।

 आप भी भाजपा के साथ जुड़ जाओ, कल तुम्हारी भी लॉटरी लग सकती है। भाजपा किसी को भी मौका दे सकती है। भाजपा सच्चे अर्थों में लोकतंत्र की स्थापना करती है। कांग्रेस ने कहा था कि 10 दिन के अंदर अगर किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। इन्होंने 13 महीने तक सरकार चलायी, एक मंत्री तक नहीं बदल पाये। हमने 3 महीने की सरकार चलायी, हमारी सरकार ने निर्णय किया है जिनके पास आयुष्मान कार्ड है उनका 5 लाख रुपये तक का इलाज फ्री किया जाएगा, चाहे वो किसी भी उम्र के हों। गंभीर मरीज को इलाज के लिए हम एयर एंबुलेंस से अस्पताल भेजवाएंगे।

आपका पहला वोट, देश की सुरक्षा के लिए। दूसरा वोट, कोविड से लोगों का जीवन बचाने के लिए था। आप सभी को मालूम है, भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए। केवल कांग्रेस वालों को नहीं मालूम राम कहां पैदा हुए..? आने वाले चुनाव में इसकी कीमत तुम्हें चुकानी पड़ेगी। अभी भगवान श्रीराम मुस्कुरा रहे हैं, अयोध्या के बाद मथुरा का आनंद आना चाहिए। अबकी बार वोट भगवान श्रीकृष्ण को मुस्कुराने के लिए देना है। बीना में विकास के कोई काम नहीं छोड़ेंगे। सभी काम पूरे किये जाएंगे।

आज 1 तारीख हो गई है, 5 तारीख को लाडली बहना की राशि वितरित की जाएगी। कांग्रेस वाले रोज कह रहे हैं – इस महीने नहीं मिलेगी, अरे, तुम कहते रहो हम देते रहेंगे। हमारी सरकार जनता की सेवा करने के लिए है। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में सुशासन का यज्ञ चल रहा है। हम सभी को उसमें आहुति देना है। बहन लता वानखेड़े जी को जिताएं और दुनिया में भारत को नंबर वन का देश बनाएं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H