Rajasthan Loksabha Election: लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गाँव के एक पोलिंग बूथ पर आज मतदान जारी है। मसूदा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 195, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नान्दसी के कमरा संख्या 1 में स्थित बूथ पर मतदाता शाम 5 बजे तक मतदाना कर सकेंगे। पुनर्मतदान वाले बूथ पर 753 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

lok_sabha_elections_2024ink

मतदान के लिए 144 लागू की गई है। मतदान तिथि गुरुवार 2 मई को मतदान बूथ पर पंजीकृत समस्त कार्यरत एवं कामगार मतदाताओं के लिए संवैतनिक अवकाश स्वीकृत किया जाएगा। इस दिन बूथ स्थल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नांदसी में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा। मतदान समाप्ति तक मतदान केन्द्र में समाहित क्षेत्रों में सूखा दिवस घोषित किया गया है। इस मतदान बूथ की वेबकास्टिंग भी की जाएगी।

मतदान के बाद निर्वाचन सामग्री का संग्रहण राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय माखुपुरा अजमेर में किया जाएगा। सामग्री संग्रहण के तुरंत पश्चात गुरुवार को रात्रि 9 बजे राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज माखुपुरा स्थित प्रशासनिक भवन के जिला निर्वाचन कक्ष में मतदान दस्तावेजों की संवीक्षा (स्क्रुटनी) का कार्य निर्वाचन पर्यवेक्षक की उपस्थिति में किया जाएगा। इसमें अभ्यर्थीगण एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता भी उपस्थित रहेंगे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें