Rajasthan News: जयपुर. जयपुर में बागेश्वर धाम सरकार का 3 दिवसीय दिव्य दरबार लगने वाला है. 30 मई से शुरू होकर यह दिव्य दरबार बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ होगा. इसमें वे हनुमंत कथा करेंगे.

बागेश्वर धाम के इस तीन दिवसीय कार्यक्रम को हनुमान ग्राम सेवा समिति के तत्वावधान में 30 मई से 1 जून तक आयोजित किया जाएगा. यह कार्यक्रम रघुनाथ धाम जयपुर के पीठाधीश्वर स्वामी सौरभ राघवेन्द्राचार्य महाराज के सान्निध्य में लालचंदपुरा निवारू रोड पर होगा. यहां पंडित धीरेंद्र शास्त्री हनुमान भक्तों को तीन दिनों तक हनुमंत कथा सुनाएंगे.

कार्यक्रम की शुरुआत से पहले, 29 मई को सुबह 8 बजे भव्य कलश यात्रा भी निकाली जाएगी. यहां पर पुष्प-वर्षा कर स्वागत किया जाएगा, और हेलिकॉप्टर से भी पुष्प-वर्षा की जाएगी. कलश यात्रा में महिलाएं कलश धारण कर मंगल गीत गाती हुई कथा स्थल तक जाएगी, जबकि पुरुषों के हाथ में श्रीफल होगा जिसके साथ वे कथा स्थल तक जाएंगे.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को हवाई अड्डे से पुष्पवर्षा के साथ आयोजन स्थल तक पहुंचाया जाएगा, जहां हजारों लोग अपनी गाड़ियों में भगवा ध्वज लहराते हुए और बालाजी के जयकारे लगाते हुए चलेंगे. इस दौरान शहर में अनेक स्थानों पर 108 भव्य स्वागतदार बनेंगे.

सनातन हिन्दू सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कार्यक्रम संयोजक राजेन्द्र खंडेलवाल ने बताया कि इस आयोजन के दौरान 108 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ भी होगा, जिसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री में यज्ञ का प्रमुख होंगे.

इस कार्यक्रम के दौरान एक दिव्य दरबार भी लगेगा, जिसमें बागेश्वर धाम सरकार द्वारा पर्ची के माध्यम से श्रद्धालुओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा. भक्तजनों के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था और अन्य सभी सुविधाएं समिति द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी. इसके लिए लगभग 10 हजार कार्यकर्ताओं की टीम का गठन किया गया है, जो कार्यक्रम की सुचारु व्यवस्था के लिए जिम्मेदार होगी.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें