चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। भिलाई के शंकराचार्य कालेज में पढ़ने वाले बीबीए के एक छात्र की बेरहमी से पिटाई करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो शंकराचार्य कॉलेज के हॉस्टल का है. वीडियो में गार्ड जमकर गुंडागर्दी करते नजर आ रहा हैं. आधा दर्जन से ज्यादा गार्ड हाथों में डंडा लिए और अश्लील गालियां देते हुए एक छात्र को सीढ़ियों से नीचे ले जाते नजर आ रहे हैं.

मामला 2 दिन पुराना बताया जा रहा है बिलासपुर का रहने वाला शाश्वत तिवारी शंकराचार्य इंजीनियरिंग कॉलेज में फर्स्ट ईयर का छात्र है. दो दिन पहले हास्टल के भीतर गार्डों ने उसकी लाठी से जमकर पिटाई की. गार्डों की गुंडागर्दी का वीडियो हास्टल में मौजूद अन्य छात्रों ने अपने मोबाइल से बना लिया. जिसके बाद वह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.  वीडियो में गार्ड छात्र को नीचे ले जाते नजर आ रहे हैं और नीचे ले जाकर छात्र की डंडों से पिटाई शुरु कर देते हैं. छात्र अपनी जान बचाने वहां से भागता है लेकिन हास्टल के सारे गेट बंद होने की वजह से वह भाग नहीं पाता है और शायद डायनिंग हॉल में पहुंच जाता है. जहां ये गुंडे गार्ड एक के बाद एक डंडों से कई प्रहार उस पर करते हैं. वीडियो में गार्ड जिस तरह से मारते नजर आ रहे हैं उससे ऐसा लग रहा है कि वो छात्र की हत्या ही करना चाहते हैं. छात्र के सिर पर प्रहार किया जाता है जिसकी वजह से वह निढाल होकर जमीन पर गिर जाता है. उसके बावजूद उन गार्डों की गुंडागर्दी रुकती नहीं है. और छात्र की पिटाई करना वे बंद नहीं करते है. मारपीट से घायल छात्र का इलाज इस वक्त बिलासपुर के एक हास्पिटल में जारी है. उधर छात्र की शिकायत पर पुलिस ने 6 गार्डों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं 2 अभी भी फरार बताए जा रहे हैं. वहीं हास्टल में अभी कोई भी छात्र मौजूद नहीं है, सभी छात्रों को दीवाली की छुट्टी में घर भेज दिया गया है. इस पूरे मामले में शंकराचार्य कालेज प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है. प्रबंधन द्वारा कुछ भी कहने से इंकार कर दिया गया है.

गिरफ्तार किये गए गार्डों के मुताबिक छात्र को किराये में घर लेकर बाहर रहता था और हास्टल में आए दिन आता था. उसे हास्टल में आने से मना करने पर वह गार्डों के साथ गाली गलौच करता था और एक गार्ड की उसने पिटाई कर दी थी. जिसकी वजह से गार्डों ने उसकी पिटाई कर दी.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=uB01eTw_DsY[/embedyt]