आशुतोष तिवारी,जगदलपुर. भाजपा के पूर्व सांसद व छत्तीसगढ़िया सर्व समाज के अध्यक्ष सोहन पोटाई ने जगदलपुर में आज बड़ा बयान देते हुए भाजपा को अपना समर्थन देने से इंकार कर दिया है. सोहन पोटाई ने कहा कि भाजपा सरकार की आदिवासी विरोधी नीतियों के चलते हमने भाजपा को वोट नहीं देने का निर्णय लिया है. अगर प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनी तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा और राजतंत्र हावी हो जाएगा. साथ ही सोहन पोटाई ने अपने समाज के सदस्यों समेत कांग्रेस को अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कहीं है.

सोहन पोटाई ने कहा कि प्रदेश में बदलाव जरूरी है इसलिए हम कांग्रेस को वोट देंगे. इसके अलावा उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नक्सलवाद खत्म करने के नाम पर फर्जी मुठभेड़ कर मासूम आदिवासियों की हत्या कर दी जा रही है, वहीं कई निर्दोष आदिवासियों को नक्सली बताकर जेल में बंद कर दिया जा रहा है. पिछले 15 सालों में भाजपा सरकार नक्सली समस्या का हल नहीं निकाल सकी है.

भाजपा सरकार की गलत शिक्षा नीति, बेरोजगारी, अनुसूचित जाति के आरक्षण को 16 प्रतिशत से घटाकर 11 प्रतिशत करना, आदिवासी बच्चों का शारीरिक शोषण सहित अन्य मुद्दों पर सरकार की गलत नीति के कारण से समाज ने भाजपा सरकार को वोट नहीं देने का फैसला किया है. सोहन ने कहा कि समाज के लोग भाजपा को हराने कांग्रेस में शामिल होंगे और कांग्रेस का प्रचार करेंगे. वहीं जोगी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर सोहन पोटाई ने कहा कि जिस पार्टी का छत्तीसगढ़ में अस्तित्व नहीं है वो सरकार नहीं बना सकती. इसके लिए सर्व समाज कांग्रेस पार्टी को अपना पूर्ण समर्थन देगी.

माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़िया सर्व समाज के इस फैसले से भाजपा सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है. सोहन पोटाई के कांग्रेस मे शामिल होने से इससे भाजपा के वोट बैंक पर सीधा असर पड़ेगा. जिन आदिवासियों को लुभाने भाजपा सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. उसी आदिवासी समाज के इस निर्णय से भाजपा के लिये चुनाव जीतना टेढ़ी खीर साबित हो सकती है.

देखिए वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Yoj5NegR3tg[/embedyt]