रायपुर. दीपों के पर्व दीपावली पर राजनेताओं ने देश-प्रदेश की जनता को अपने-अपने तरीके से बधाई देते हुए जीवन में सुख-समृद्धि की कामना की है.

राजनेताओं में सबसे व्यस्त कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी @narendramodi का रहा पहले जिन्होंने देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों के साथ दीपावली मनाई. उन्होंने उत्तराखंड के हर्षिल में आईटीबीपी के जवानों के साथ दीपावली की खुशियां बांटी. इसके बाद उन्होंने केदारनाथ में भगवान भोलेनाथ का दर्शन कर देश की निरंतर प्रगति और देशवासियों के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संदेश में देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए सभी के जीवन में सुख और आनंद की कामना की.

त्योहार को जोड़ दिया अभियान से

अब बात प्रदेश की जहां छत्तीसगढ़ कांग्रेस @INCChhattisgarh की ओर से दीपावली के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए खुशियों का यह त्योहार देश में शांति, समृद्धि तथा प्रगति लाए और आपसी भाईचारे को मजबूत करने की बात कही. वहीं भाजपा @BJP4CGState ने दिवाली की समृद्धि एवं खुशहाली के पावन पर्व दीपावली की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए इस अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं व समर्थकों को कमल दिवाली अभियान से जोड़ककर कमल रंगोली में दीप जलाते हुए भाजपा को सशक्त बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया है.

बरसे माँ लक्ष्मी की कृपा

प्रदेश के राजनेताओं की बात कहें तो मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने @drramansingh लोगों के घर-आँगन, खेत-खलिहानों में माँ लक्ष्मी की कृपा बरसे, आपके जीवन में सुख-समृद्धि का वास हो। इन्हीं मंगलकामनाओं के साथ आपको भारत के प्राचीन, रौशनी से जगमगाते पर्व दीपावली की हार्दिक बधाई दी है.  धरमलाल कौशिक @dharam_kaushik ने चौदह वर्ष के वनवास को पूरा कर रामजी के अयोध्या लौटने की ख़ुशी में मनाए जाने वाले दीपों का पर्व, दीपावली की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है.

अंधेरा मिटे, दमन और अत्याचार का नाश हो

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल @Bhupesh_Baghel अपने संदेश में समस्त प्रदेशवासियों को अन्धकार पर प्रकाश की शाश्वत विजय के पर्व ‘दीपावली’ की अनंत शुभकामनाएं देते हुए सभी के जीवन से अंधेरा मिटे, दमन और अत्याचार का नाश हो एवं सुख, समृद्धि एवं शांति का संचार होने की बात कही है. टीएस सिंहदेव @TS_SinghDeo ने अपने संदेश में दिवाली के अवसर पर जीवन के हर पहलू में प्यार, खुशी, उल्लास और समृद्धि की कामना करते हुए इस त्योहार को पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी और पर्यावरण के प्रति उदारता के साथ मनाने की बात कही है.