रायपुर- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राज्य के दन्तेवाड़ा जिले के बचेली से आकाशनगर के रास्ते में नक्सलियों द्वारा एक मिनी बस पर एलईडी विस्फोट से हमला किए जाने की तीव्र निन्दा की है. उन्होंने घटना में सुरक्षा बलों के एक जवान सहित बस के ड्राइवर ,कंडक्टर और एक अन्य नागरिक की शहादत पर गहरा दुःख प्रकट किया है.

मुख्यमंत्री ने इस हिंसक वारदात को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को युद्ध स्तर पर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.  गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए अब महज चंद दिन ही बाकी रह गए हैं. पहले चरण में बस्तर की सभी 12 विधानसभा सीटों के साथ-साथ राजनांदगांव जिले की छह विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी तमाम तैयारियों के बीच दंतेवाड़ा जिले में हुई इस घटना के बाद आयोग की ओर से भी एक बार फिर सुरक्षा के लिहाज से नए सिरे से समीक्षा शुरू हो गई है.

इधर पहले चरण के चुनावी मुकाबले के लिए बीजेपी के पक्ष में प्रचार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को बस्तर पहुंच रहे हैं. बस्तर संभाग के जगदलपुर में प्रधानमंत्री की चुनावी सभा होगी.  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी 10 नवंबर को जगदलपुर में सभा करेंगे. इसके साथ-साथ बस्तर संभाग की कई सीटों पर भी चुनावी रैली में शामिल होंगे. राष्ट्रीय नेताओं के दौरे के पहले नक्सल घटना ने सुरक्षा एजेंसियों के सामने भी चुनौती खड़ी कर दी है. इन घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गाय है.